Apple ने भारत में लॉन्च किया 7th जेनेरेशन iPad,कीमत 29,900 रुपये से शुरू,

जनता से रिश्ता वेबडेस्क –  Apple Event में iPhone 11 और iPhone 11 Pro सीरीज के साथ 7th जेनेरेशन iPad लॉन्च किया है. इसकी कीमत भारत में 29,900 रुपये से शुरू होगी. इस iPad में 10.2 इंच की रेटिना डिस्प्ले दी गई है और ऐपल पेंसिल का सपोर्ट भी है. इसमें आप फुल साइज कीबोर्ड अटैच कर सकते हैं.नए iPad के लिए प्री ऑर्डर शुरू किए जा रहे हैं और इसकी बिक्री 30 सितंबर से शुरू होगी. इस आईपैड में A10 Fusion Chip दिया गया है. कंपनी ने कहा है कि ये ऑल डे बैटरी लाइफ के साथ आता है. पहली बार इस मॉडल के साथ कंपनी ने Apple Pencil का भी सपोर्ट दिया है.

Apple के प्रोडक्ट मार्केटिंग वाइस प्रेसिडेंट Greg Joswiak ने लॉन्च के दौरान कहा है, ‘नया iPad में कई नई चीजें दी गई हैं. इसमें रेटिना डिस्प्ले के साथ ऐपल पेंसिल का सपोर्ट है. मल्टी टास्टिंग के लिए बेहतर होगा. होम स्क्रीन को रीडिजाइन किया गया है. नया आईपैड में नया iPadOS दिया गया है जो लर्निंग से लेकर गेमिंग में यूजर्स को बेहतरनी एक्स्पीरिएंस देगा’डिजाइन की बात करें तो यह एल्यूमिनियम का बना है और कंपनी ने कहा है कि 100% रिसाइकल हो सकता है. यह LTE कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है और इसमें टच आईडी दिया गया है. डिस्प्ले 10.2 इंच की है और इसमें 3.5 मिलियन पिक्स्ल दिए गए हैं.

नया 7th Gen iPad भारत में सिल्वर, स्पेस ग्रे और गोल्ड फिनिश में मिलेगा. इसके दो मेमोरी वेरिएंट्स होंगे जिनमें 32GB और 128GB शामिल हैं. WIFI मॉडल की कीमत 29,990 रुपये का होगा, जबकि WIFI+Cellular मॉडल की कीमत 40,900 रुपये होगी. इसे ऐपल के ऑथराइज्ड रिसेलर से खरीदा जा सकेगा.Apple Pencil इस आईपैड के साथ नहीं मिलेगा. इसे आप अलग से 8,500 रुपये दे कर खरीद सकते हैं. आईपैड के साथ आप कवर भी खरीद सकते हैं जो चार्कोल ग्रे, वाइट, पिंक सैंड और ब्लू कलर का आता है.