जेफ बेजोस का एक और एलान निवेश के बाद 10 लाख रोजगार देंगे | जनता से रिश्ता

FILEPIC

जनता से रिश्ता वेबडेसक | ऐमजॉन के सीईओ जेफ बेजोस ने शुक्रवार को वादा किया कि 2025 तक वह भारत में 10 लाख नौकरियां देंगे। जेफ बेजोस का यह बयान उद्योग मंत्री पीयूष गोयल के उस बयान के बाद आया है, जिसमें पीयूष गोयल ने कहा था ऐमजॉन के 1 अरब डॉलर के निवेश से देश को बड़ा फायदा नहीं होने वाला है। हालांकि शुक्रवार को फिर पीयूष ने कहा कि नियमों के तहत ही देश में निवेश हो।

कई सेक्टरों में जॉब देंगे
ऐमजॉन ने कहा है कि वह टेक्नॉलजी, बुनियादी ढांचे और लॉजिस्टिक नेटवर्क में निवेश करेगी। उसकी योजना भारत में अगले पांच साल में देश में दस लाख नए रोजगार पैदा करने की है। कंपनी ने कहा कि यह रोजगार पिछले छह साल में उसके निवेश से सृजित हुए सात लाख से अधिक रोजगार से अलग होगा। कंपनी ने एक बयान में कहा, जिन 10 लाख नए जॉब्स की बात हो रही है, उसमें प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार दोनों शामिल है।

SMEs को ऑनलाइन से जोड़ने के लिए ऐमजॉन खर्च करेगी 7000 करोड़ रुपये
उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि मनोरंजन सामग्री निर्माण, रीटेल, लॉजिस्टिक और मैन्युफैक्चरिंग आदि सभी क्षेत्रों में भी नई नौकरियां आ सकें। गौरतलब है कि बेजोस ने बुधवार को कहा था कि वह भारत में 7,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करेंगे ताकि SMEs को ऑनलाइन लाने में मदद की जा सके।