Top
विश्व

अमेरिका: ट्रंप ने भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर जताया शोक...ट्वीट कर बोले- महान नेता खोया...

Janta se Rishta
2 Sep 2020 1:38 AM GMT
अमेरिका: ट्रंप ने भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर जताया शोक...ट्वीट कर बोले- महान नेता खोया...
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर दुख जताया है. डोनाल्ड ट्रंप ने शोक जताते हुए कहा कि भारत ने एक महान नेता खो दिया है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट किया कि मुझे प्रणब मुखर्जी के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ. मैं उनके परिवार और भारत के लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त कहता हूं. भारत ने एक महान नेता खो दिया है.

अमेरिका के अलावा चीन ने भी प्रणब मुखर्जी के निधन पर दुख जताया. चीन की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रणब मुखर्जी ने भारत और चीन के रिश्तों के लिए एक सकारात्मक भूमिका निभाई. चीन के विदेश मंत्रालय के बयान में आगे कहा गया कि प्रणब मुखर्जी भारत के एक पूर्व राजनीतिज्ञ थे. उन्होंने अपने 50 साल के करियर में भारत-चीन के रिश्तों के लिए अपना सकारात्मक योगदान दिया. ये चीन-भारत रिश्तों के लिए और भारत के लिए एक बड़ा नुकसान है. हम उनके निधन पर शोक और अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हैं.

वहीं, यूएस इंडिया बिजनेस काउंसिल ने भी प्रणब मुखर्जी के निधन पर ट्वीट किया. काउंसिल ने कहा कि प्रणब मुखर्जी के निधन से, भारत ने एक महान राजनेता खो दिया. वह अमेरिका-भारत के संबंधों के समर्थक थे. वहीं, नॉर्थ अमेरिका तेलुगु सोसाइटी ने कहा कि प्रणब मुखर्जी अपने काम की एक समृद्ध विरासत छोड़ गए हैं, जो आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगी.

बता दें कि भारत रत्न और देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का 84 वर्ष की उम्र में सोमवार को निधन हो गया. वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उन्होंने दिल्ली के आर्मी अस्पताल में अंतिम सांस ली. बता दें कि प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. हाल ही में उनकी ब्रेन सर्जरी भी की गई थी. प्रणब मुखर्जी को खराब स्वास्थ्य के कारण 10 अगस्त को दिल्ली के RR अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके मस्तिष्क में खून का थक्का जमने के बाद सर्जरी की गई थी, उसी वक्त उनके कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली थी.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it