अमेरिका : एक दिन में 10000 से ज्यादा कोरोना मरीज, ट्रंप बोले- ‘जमाखोरी करने वालों पर होगी कार्रवाई’ | जनता से रिश्ता

file pic

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। कोरोना वायरस के कारण दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. अमेरिका भी कोरोना की चपेट से खुद को अलग नहीं रख पाया है. वहीं अमेरिका में एक दिन में 10 हजार से ज्यादा नए कोरोना मरीज सामने आए हैं.

अमेरिका में एक दिन में कोरोना वायरस के 10 हजार नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही कोरोना वायरस के मामले अमेरिका में बढ़कर 43734 हो गए हैं. वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मेडिकल आपूर्ति की जमाखोरी करने वालों को चेतावनी भी दी है.

कोरोनो वायरस के प्रकोप के बीच सोमवार को राष्ट्रपति ट्रंप ने महत्वपूर्ण मेडिकल आपूर्ति की जमाखोरी को रोकने के उद्देश्य से एक आदेश पर हस्ताक्षर किए. उन्होंने चेतावनी दी कि उनकी सरकार महत्वपूर्ण चिकित्सा और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों के अलावा अत्यधिक मूल्य निर्धारण के साथ-साथ सैनिटाइजर और फेस मास्क की जमाखोरी पर एक्शन लेगी.

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि हम किसी को भी अमेरिकी नागरिकों की पीड़ा को अपने लाभ के लिए उपयोग करने की अनुमति नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि दुनिया भर में लोगों को मारने वाली महामारी से संबंधित धोखाधड़ी की योजनाओं पर आक्रामक रूप से मुकदमा चलाया जाएगा.

बता दें कि दुनिया में अब तक कोरोना वायरस के कारण 17000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. वहीं दुनिया के कई देश इस वायरस की चपेट में हैं. दुनिया भर में 3.5 लाख लोग अब तक इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं ये आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है.