खेल

IPL में खेलने वाले अमेरिका के पहले क्रिकेटर होंगे अली खान, ऐसा रहा उनका अब तक का रिकार्ड

Janta se Rishta
12 Sep 2020 11:55 AM GMT
IPL में खेलने वाले अमेरिका के पहले क्रिकेटर होंगे अली खान, ऐसा रहा उनका अब तक का रिकार्ड
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पहली बार अमेरिका के किसी खिलाड़ी की भागीदारी देखने को मिलेगी. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) आगामी सत्र के लिए तेज गेंदबाज अली खान को लेना चाहता है. पाकिस्तान में पैदा हुए अली खान ने अमेरिका की ओर से एक वनडे इंटरनेशनल मैच खेला है. उन्होंने 2019 में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ वनडे मैच ( ICC World Cricket League Division Two) में डेब्यू किया था.

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार दो बार की विजेता केकेआर ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी की जगह खान को चुना है, लेकिन अभी आईपीएल से अनुमति मिलनी बाकी है.

अली खान ने अब तक 36 टी20 में 38 विकेट निकाले हैं. गर्नी को कंधे का ऑपरेशन कराना है जिसकी वजह से उन्होंने आईपीएल और इंग्लैंड में वाइटलिटी ब्लास्ट से नाम वापस ले लिया.

29 साल के अली खान त्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे, जिसने गुरुवार को कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) खिताब जीता. उन्होंने 8 मैचों में 8 विकेट लिये. खान ने 2018 कनाडा ग्लोबल टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया था. वह PSL (Pakistan Super League) में भी खेलते हैं.

अली खान 140kph से अधिक की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं. वह अक्सर स्लॉग ओवरों में गेंदबाजी करते देखे जा सकते हैं. उन्हें बेहतरीन यॉर्कर डालने के लिए जाना जाता है.

https://jantaserishta.com/news/kkrs-team-has-worlds-best-bowler-of-t20-cricket-mike-hussey-said-his-name/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it