इस राज्य में लग सकती है शराब पर पाबंदी…CM ने दिए संकेत |Janta Se Rishta

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। बिहार के बाद अब हरियाणा में भी शराबबंदी हो सकती है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कुछ ऐसे संकेत दिए हैं. खट्टर ने कहा कि अगर 10 प्रतिशत लोगों ने खिलाफ में वोट किया तो हरियाणा के गांवों में शराब की दुकानें बंद हो सकती है. बता दें कि बिहार में एक अप्रैल 2016 से शराब पर पाबंदी लगी हुई है. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में व्यापार को बढ़ावा देने के लिए हरियाणा सरकार एक ग्लोबल कॉरपोरेशन एंड एंगेजमेंट सेंटर का गठन करेगी. खट्टर ने यह भी कहा कि जो मंत्री सरकारी आवास नहीं लेंगे, उन्हें बिजली और पानी के शुल्क के 20 हजार के अलावा बतौर हाउस रेंट 80 हजार रुपये दिए जाएंगे.

हाल ही में हरियाणा में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद विभागों का बंटवारा किया  गया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने फाइनेंस, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग, पब्लिक हेल्थ, इरिगेशन एंड वॉटर रिसोर्स, इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन, इनफार्मेशन, पब्लिक रिलेशंस एंड लैंग्वेज, हाउसिंग, प्लानिंग, एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ एनवायरमेंट एंड क्लाइमेट चेंज, आर्किटेक्चर, जनरल एडमिनिस्ट्रेशन समेत कुल 13 विभाग अपने पास रखे हैं.

हरियाणा में 23 साल में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी मुख्यमंत्री ने गृह मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार खुद छोड़कर किसी और कैबिनेट मंत्री या विधायक को दिया हो. पिछले 23 सालों को देखें तो मुख्यमंत्री चाहे ओम प्रकाश चौटाला रहे हों, भूपेंद्र सिंह हुड्डा हों या फिर पिछली सरकार में मनोहर लाल खट्टर, किसी भी मुख्यमंत्री ने गृह मंत्रालय का चार्ज किसी और मंत्री को नहीं दिया था और हमेशा ही यह मंत्रालय मुख्यमंत्री के पास ही रहा.