अजीबो-गरीब: इस शख़्स को पता ही नहीं चला…और बुक हो गई 12 करोड़ की 28 कार…सदमें में

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टेस्ला कारों को पूरी दुनिया में बेहद पसंद किया जाता है और लोग इस गाड़ी को पाने के लिए महीनों तक इंतजार भी करते हैं. हालांकि जर्मनी में एक ही व्यक्ति ने जब ऑनलाइन 28 नई टेस्ला कारें ऑर्डर कर दीं तो कंपनी भी चौंक गई. (सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं)

दरअसल हुआ ये कि जर्मनी का एक शख्स ऑनलाइन टेस्ला कंपनी की नई कार खरीद रहा था. सभी जरूरी जानकारी भरने और दस्तावेज अपलोड करने के बाद ग्राहक ने कन्फर्म (पुष्टि करें) विकल्प पर क्लिक कर दिया लेकिन उसे कार की खरीद से जुड़ी कोई जानकारी नहीं मिली.इसलिए वो व्यक्ति कन्फर्म (पुष्टि करें) वाले ऑप्शन को कुछ समय तक बार-बार दबाता रहा. इससे हर क्लिक के साथ एक नई कार की ‘खरीद’ होती चली गई. उस व्यक्ति ने 28 बार क्लिक किया जिससे 28 गाड़ियों की खरीद हो गई और अकाउंट से पैसे कट गए. इस बात की जानकारी उस ग्राहक के बेटे ने दी और एक पोस्ट लिखकर बताया कि कैसे एक तकनीकी दिक्कत आपके लिए काफी महंगी साबित हो सकती है.

तकनीकी दिक्कतों की वजह से उस शख्स ने एक कार की जगह 28 कारें खरीद ली और इससे उसे करीब 12 करोड़ (1.4 मिलियन यूरो) रुपये की चपत लग गई.उस ग्राहक के बेटे ने पोस्ट के जरिए बताया कि उसके पिता अपने पुराने फोर्ड कुगा कार को टेस्ला मॉडल 3 के साथ बदलना चाह रहे थे लेकिन तकनीकी समस्या की वजह से कार खरीदने का जो अंतिम बिल आया वो करीब 12 करोड़ रुपये का था.