जापान में धूम मचाने के लिए बाद Yamaha का नया स्कूटर Majesty निर्यात के लिए है तैयार ,जाने फीचर्स एवं कीमत | जनता से रिश्ता

file photo

जनता से रिश्ता वेबडेस्क।  जापान में धूम मचाने के लिए Yamaha एक नया स्कूटर Majesty S लेकर आया है। यामाहा का यह मैक्सी-स्टाइल वाला स्कूटर ऑटो एक्सपो में पेश किए गए Aprilia SXR160 से पावरफुल है।इसे जापान में पेश किया गया है। 2020 Yamaha Majesty S 155 स्कूटर की कीमत 3,45,000 जापानी येन यानी करीब 2.4 लाख रुपये है। आइए आपको यामाहा के इस नए स्कूटर के बारे में बताते हैं।

इसके डिज़ाइन और आकर्षक लुक की अगर बात करे तो Yamaha Majesty S स्कूटर का प्रोफाइल काफी बोल्ड है। फ्रंट में स्टाइलिश ऐप्रन माउंटेड एलईडी हेडलाइट दी गई है, जो इसे अट्रैक्टिव लुक देती है। हाई-राइज्ड पिलियन सीट स्कूटर के अग्रेसिव लुक को बढ़ाते हैं। इसके अलावा अलॉय वील्ज, ब्लैक साइड माउंटेड एग्जॉस्ट और ब्लैक-येलो कंट्रास्ट कलर स्क्रीम स्कूटर के ओवरऑल लुक को स्पोर्टी बनाते हैं। यामाहा के इस नए स्कूटर में 155cc, सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह 7,500rpm पर 15 PS का पावर और 6,000rpm पर 14Nm टॉर्क जेनरेट करता है। अप्रीलिया SXR160 से तुलना करें, तो उसमें 160cc का इंजन है, जो 11.01 PS का पावर और 11.6 Nm टॉर्क जेनरेट करता है।

यामाहा के स्पेशल डिज़ाइन स्कूटर में फ्यूल टैंक को भी दमदार बनाया गया है कि मैजिस्टी एस स्कूटर का माइलेज 40 किलोमीटर प्रति लीटर है। इसकी फ्यूल टैंक कपैसिटी 7.4-लीटर है Yamaha Majesty S स्कूटर में स्पोर्टी लुक वाला 3-पॉड सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्रंट ऐप्रन में 12V DC सॉकिट, फ्रंट फ्यूल फिलर कैप और ऐल्युमिनियम हुक जैसे फीचर हैं। स्कूटर की सीट के नीचे ज्यादा स्पेस है। इसके फ्रंट में 267 mm और रियर में 245 mm डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। जापान के बाद यामाहा स्कूटर कई और देशों में लॉन्च करेगा। अभी यह साफ नहीं है कि कंपनी इसे किन-किन देशों में पेश करेगी, लेकिन मलेशिया और फिलीपींस के लिस्ट में होने की संभावना है। भारत में स्कूटर के बढ़ते मार्केट को देखते हुए इसे यहां भी लॉन्च किया जा सकता है।