Top
मनोरंजन

एक्टर मोहित सेहगल ने नागिन 5 में अपने किरदार को लेकर बताई कुछ खास बातें...कहा- शॉर्ट नोटिस में मिला था नाग...

Janta se Rishta
28 Aug 2020 8:47 AM GMT
एक्टर मोहित सेहगल ने नागिन 5 में अपने किरदार को लेकर बताई कुछ खास बातें...कहा- शॉर्ट नोटिस में मिला था नाग...
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। कलर्स के सीरियल नागिन 5 को ऑन एयर हुए अभी एक महीना भी पूरा नहीं हुआ है और आते ही यह सीरियल दर्शकों के पसंदीदा सीरियल्स में से एक हो गया है. इस सीरियल के साथ अभिनेता मोहित सेहगल ने भी काफी समय बाद टीवी की दुनिया में वापसी की है. इससे पहले वो 2017 में स्टार प्लस के सीरियल 'लव का इंतजार' में अयान मेहता के किरदार में नजर आए थे. वो सीरियल करीब 5 महीने ही चला. अब वो नागिन के पांचवे सीजन में सर्वश्रेष्ठ नागिन यानी नागेश्वरी के नाग ह्रदय के पुनर्जन्म का किरदार निभा रहे हैं, जिसका नाम है जय माथुर.

शॉर्ट नोटिस पर मिला था नागिन 5 में काम

मोहित सहगल ने बताया कि अभी तक जय माथुर को अपने नाग होने का एहसास नहीं हुआ है. उन्होंने कहा, " जैसा कि मुझे सुनने में आ रहा है कि शायद अभी ये और दो-तीन एपिसोड के बाद ही जय के सामने रिवील होने वाला सीन शूट होगा. मैं बहुत ही एक्साइटेड हूं क्यूंकि मैंने ऐसा कुछ कभी किया नहीं है, जिसमें शूट क्रोमा पर ही होता है और इस सीरियल में ज्यादातर शूट क्रोमा में ही होने वाला है. ये सब करने में बहुत मजा आने वाला है. ये किरदार मेरे लिए बहुत ही चैलेंजिंग होने वाला है. मैं अभी जय का किरदार खुलकर नहीं बता सकता क्यूंकि अभी बहुत सारी चीजें होनी बाकी है. लेकिन इतना जरूर बात सकता हूं कि जय जो है वो बहुत ही स्वीट और हम्बल करैक्टर है. अच्छा खासा काम है उसका, तीन-तीन रेस्टोरेंट चलाता है. लविंग करैक्टर है."

मोहित ने बताया की उन्हें ये किरदार कैसे मिला और कैसे उन्होंने अपने आपको तैयार किया. उन्होंने कहा, "जब ये किरदार मुझे मिला तो मैं बहुत ही खुश हुआ क्यूंकि एक तो ये किरदार बहुत हटकर है जो अब तक मैंने कभी किया नहीं है और दूसरा ये कि नागिन सीरियल में मेरा मुख्य किरदार में से एक किरदार है. सबसे बड़ी बात ये भी है कि ये बालाजी का शो है और अब तक कलर्स पर इसके सारे सीजन बहुत हिट हुए हैं. तो इतना अच्छा मौका मैं अपने हाथ से जाने नहीं देना चाहता था. मुझे ये किरदार इतने शार्ट नोटिस पर मिला है कि मुझे वक्त ही नहीं मिल पाया अपने किरदार के लिए होमवर्क करने का. आई थिंक शूट स्टार्ट होने से दो दिन पहले ही मुझे बताया गया कि मुझे ये किरदार निभाना है. एक दिन तो मुझे सिंक इन होने में लग गया कि मैं नागिन सीरियल करने वाला हूं. जब तक बारी आई समझने की तब तक टाइमअप हो गया और मैं शूट पर आ गया."

https://www.instagram.com/p/CCqTp-4ABWP/?utm_source=ig_embed

शूटिंग पर आने से पहले था कोरोना का डर

सीरियल नागिन 5 की शूटिंग पर आने से पहले सभी की तरह मोहित भी डरे हुए थे लेकिन हिम्मत बांधकर और सभी सावधानियों को बरतते हुए वो घर से बहार शूट करने के लिए निकले. उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि इस समय जो भी दो वक्त की रोटी कमाने के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं उन सभी को डर है, लेकिन क्या करें काम करना भी जरूरी है. इससे बचने के लिए बस आप प्रिकॉशन ले सकते हैं, सोशल डिस्टेंसिंग रखिए, ध्यान रखिए, घर पर वो सब चीजें लीजिये जैसे मल्टी विटामिन्स हो गया जो आपकी इम्युनिटी को बूस्ट करता है. मैं सेट पर बार-बार अपने हाथो को सैनिटाइज करता हूं. दूध पीना, काढ़ा पीना जिसमें अदरक-हल्दी-दालचीनी वगैरह सब पड़ता है. घर पर जाकर सबसे पहले मैं नहाता हूं, जो कपड़े पहने होते हैं वो धोने के लिए डालता हूं और फिर जलनीति करता हूं, जो योग का एक हिस्सा है. जलनीति करने से आपके नॉस्ट्रिल का जो एरिया है वो क्लीन हो जाता है."

साथ ही उन्होंने ये भी कहा, "ये जो कुछ दिनों में मैंने शूट किया और उस समय जब कभी मुझे लगा कि मेरी नाक बह रही है या कुछ ऊपर नीचे हो रहा या गले में खिच-खिच हो रही है तो मैं अलग कमरे में रहने लगता हूं, अलग बाथरूम यूज करने लगता हूं. मैं उस कमरे में बिलकुल नहीं जाता हूं जिस कमरे में मेरी बीवी सनाया रहती है या मेरा पूरा परिवार रहता है. तो ये सब करना जरूरी है और मैंने किया."

https://www.instagram.com/p/CEXHvTgAj1-/?utm_source=ig_embed

मोहित ने अपने सीरियल के बारे में तो बताया ही साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि इस लॉक डाउन में उन्हें और उनकी पत्नी सनाया को किस चीज का सबसे ज्यादा चस्का लगा. उन्होंने कहा, "मुझे लगता है पूरे लॉकडाउन में सबने एक चीज की है कि हर कोई शेफ बन गया है. सब अलग-अलग एक्सपेरिमेंट कर रहे थे. हमने भी वही किया, बहुत सारा अच्छा-अच्छा खाना बनाया. मैं और सनाया तो कोविड से पहले भी खाना बनाना पसंद करते थे. तो हमारे लिए ऐसा कुछ नया नहीं था लेकिन लॉकडाउन के दौरान हमें एक चीज खाने का बड़ा शौक लगा है और वो है शक्कर वाले पराठे जो असल में गुड़ के बनाए जाते हैं और उसपर बहुत सारा घी डालते हैं. पुराने जमाने में हमारी जो दादी होती थी वो बनाती थी. सनाया तो हर रोज यही पराठा खाना चाहती है और मुझे पसंद आया बेसन के लड्डू जिसमें बहुत सारा घी डालकर बनाते हैं. तो हमने लॉकडाउन में घी वाली चीजें ज्यादा खाई हैं और वैसे भी घी बहुत ही सेहतमंद होता है. साथ ही बहुत सारा कंटेंट देखा, अपने आपको शिक्षित किया, फैमिली के साथ टाइम स्पेंड किया."

बता दें की मोहित सहगल ने अपने करियर की शुरुआत स्टार वन के सीरियल 'मिले जब हम तुम' से की थी. इसमें उनकी सह कलाकार सनाया ईरानी के साथ लव स्टोरी शुरू हुई और 2016 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए. इसके बाद मोहित सहगल कई और सीरियल्स में नजर आए और आखिरी बार वो स्टार प्लस के सीरियल 'ये हैं मोहब्बतें' में गेस्ट के रुप में नजर आए थे.

https://jantaserishta.com/news/reality-show-indian-idol-fame-renu-nagars-boyfriend-commits-suicide-singers-condition-critical-admitted-to-icu/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it