एबी ने ऑल-टाइम IPL इलेवन का किया चयन, एमएस धोनी को बनाया कप्तान, इन खिलाड़ियों को भी दी जगह

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। आइपीएल का इतिहास अपने-आप में काफी शानदार रहा है और इस लीग में दुनिया के तमाम दिग्गज क्रिकेटर्स हिस्सा लेते रहे हैं। आइपीएल के बीते सीजन में भी कई दिग्गजों का नाता इस लीग से रहा और वो सब अब इसका हिस्सा नहीं हैं तो वहीं मौजूदा दौर के कई स्टार क्रिकेटर्स आइपीेएल का हिस्सा हैं और इस लीग में खेल रहे हैं। इनमें से एक नाम साउथ अफ्रीका के सुपरस्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का है। एबी फिलहाल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ जुड़े हुए हैं जो विराट की कप्तानी वाली टीम है। अब एबी ने ऑल-टाइम आइपीएल इलेवन का चयन किया है जिसमें उन्होंने कप्तान MS Dhoni को बनाया है। 

एबी डिविलियर्स खुद एक शानदार बल्लेबाज हैं और उन्होंने खुद को भी अपनी इस टीम में शामिल किया है। एबी ने अपनी टीम में बतौर ओपनर वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा को शामिल किया है। तीसरे नंबर के लिए उन्होंने विराट कोहली को टीम में रखा है जो उनकी टीम आरसीबी के कप्तान भी हैं। टीम में चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए एबी ने खुद को रखा है। वो बैंगलोर के लिए भी चौथे क्रम पर ही बल्लेबाजी करते हैं। पांचवें नंबर पर उन्होंने ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को शामिल किया है। ़

एबी ने टीम का कप्तान और विकेटकीपर एम एस धौनी को बनाया है और छठे नंबर पर उन्हें रखा है। टीम में दूसरे ऑलरांउडर के तौर पर उन्होंने रवींद्र जडेजा को रखा है जो स्पिन का विकल्प भी उपलब्ध कराते हैं जबकि राशिद खान विशुद्ध स्पिनर के तौर पर उनकी टीम में हैं। तेज गेंदबाजों की बात करें तो उन्होंने इसके लिए भुवनेश्वर कुमार, कगिसो रबाडा व जसप्रीत बुमराह पर अपना भरोसा दिखाया है। उन्होंने टीम में ओपनर के तौर पर तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल को अपनी इस टीम में शामिल नहीं किया है। 

एबी डिविलियर्स की ऑल-टाइम आइपीएल इलेवन-

वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, बेन स्टोक्स, एम एस धौनी (कप्तान व विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, कगीसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह।