अमेरिका में कोरोना वायरस से 5 लोग हुए संक्रमित, सभी लोग चीन के वुहान दौरे से लौटे | जनता से रिश्ता

FILE PIC

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | अमेरिका (US) में पांच लोगों के नोवल कोरोना वायरस (Coronavirus)से संक्रमित होने का मामला सामने आया है, ये सभी चीन (China) के शहर वुहान (Wuhan) के दौरे से लौटे हैं. रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी के मुताबिक, सीडीसी के नेशनल सेंटर फॉर इम्यूनाइजेशन एंड रेस्पिरेटरी डिजीज की निदेशक नैन्सी मेसोनियर ने रविवार को बताया कि पांचवां मामला एरिजोना में सामने आया है.

अन्य चार मामले पहले कैलिफोर्निया (California), इलिनोइस और वाशिंगटन (Washington) राज्यों में दर्ज किए गए थे. लॉस एंजिलिस (Los Angeles) काउंटी के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को कहा कि ‘आम जनता के लिए कोई तत्काल खतरा नहीं है’ और स्थानीय लोग अपनी नियमित गतिविधियों करना जारी रख सकते हैं. सीडीसी ने यह भी कहा कि “इस समय अमेरिकी जनता के लिए तत्काल जोखिम कम है.”

सोमवार तक, चीन में कोरोनावायरस के कारण 80 लोगों की मौत होने सहित 2,744 पुष्ट मामले सामने आए हैं, जिनमें से 461 की हालत गंभीर है. ज्यादातर मौतें हुबेई प्रांत में हुई हैं, जिसकी राजधानी वुहान बीमारी के प्रकोप का केंद्र है.