घर में विश्राम कर रही दंपति के सामने निकले एक-एक करके 45 कोबरा सांप, उसके बाद …| जनता से रिश्ता

जनता से रिश्ता वेबडेस्क |पटना. पिछले कुछ दिनों से बिहार के कई हिस्सों से कोबरा सांप (Cobra Snakes) निकलने की घटना सामने आ रही है. शनिवार को मोतिहारी (Motihari) के तेतरिया पंचायत में एक घर से एक के बाद एक 45 सांप (45 Snakes) निकलने से हड़कंप मच गया. पुनास लहलादपुर पंचायत के वाड नंबर-11 में वार्ड सदस्य रघुवंश पंडित के घर से सबसे पहले एक वषैला कोबरा निकला.

कोबरा निकलने से घर के सदस्य दहशत में आ गए. पड़ोसियों को खबर किया तो पड़ोसी लाठी, डंडे और भाला लेकर आ गए. इसके बाद पड़ोसियों ने एक-एक कर सभी सांपों को मार डाला. हालांकि सांप के दहशत के कारण लोगों ने सभी सांप को मार डाला लेकिन, यह कानूनन अपराध है. गांववालों को चाहिए कि वन्यजीव से जुड़े लोगों को बुला कर सांप को निकाला जाए.

जब घर से निकलने लगे एक के बाद एक सांप
बता दें कि घर के बेडरूम में ही एक दीवार में बिल था. सबसे पहले इस बिल से लगभग तीन फीट का कोबरा निकला. लोगों ने उस कोबरा को मार डाला. बाद में लोगों ने जब उस बिल को खोदा तो उससे एक के बाद एक 45 कोबरा के बच्चे निकलने लगे. घर में मौजूद लोगों ने एक-एक कर सभी को पकड़ कर मार डाला.

बता दें कि बिहार में बाढ़ और बारिश के कारण लोगों को दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है. अब बिहार के कई हिस्सों से विषैला सांप निकलने की खबर ने भी लोगों को दहशत में डाल दिया है. हर जगह पानी भर जाने के से जीव-जंतु भी परेशान हैं. खासकर विषैला सांप अब घरों में शरण लेने लगे हैं.

लोगों ने सभी सांप को मार डाला
मोतिहारी जिले के लहलादपुर पंचायत के रघुवंश पंडित के घर में करीब 45 कोबरा सांप निकले. घर के सदस्यों के मुताबिक पहले घर में एक सांप निकला, जिसे मार दिया गया. इसके बाद आस-पास के लोग उस बिल को खोदना शुरू किया, जिससे सांप निकला था. फिर क्‍या था, बिल से एक के बाद एक सांप निकलने लगे.

इस घटना की जानकारी पूरे गांव में फैल गई. कुछ लोगों ने इस बात की जानकारी स्थानीय मीडिया को भी दी. लोगों की भीड़ ने सभी सांप को मार डाला, लेकिन यह कितना उचित है? सांप के बच्चे को मारना वाकई बहुत दुखदायी है. इस घटना की जानकारी मीडिया के माध्यम से स्थानीय प्रशासन को दी गई है.