भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे आज, सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया… | जनता से रिश्ता

file pic

जनता से रिश्ता वेबडेसक | भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी निर्णायक मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला आज दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा. 

सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीता था, जिसके बाद दूसरे वनडे में भारत ने मेहमान टीम को 36 रनों से मात देकर शानदार वापसी की. बेंगलुरु में सीरीज का निर्णायक वनडे मुकाबला होगा, यह मैच जो जीतेगा सीरीज उसके नाम होगी.

ओपनर: रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी पर ओपनिंग का जिम्मा होगा. रोहित शुक्रवार को फील्डिंग करते समय चोटिल हो गये थे लेकिन कोहली को विश्वास है कि यह स्टार सलामी बल्लेबाज चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले निर्णायक मुकाबले के लिये उपलब्ध रहेगा.

नंबर 3: नंबर 3 पर कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं. विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस वनडे में सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं. कोहली अगर भारत में एक और शतक जमा देते हैं तो वह घर में तेंदुलकर के बराबर सैकड़ा जामने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. वनडे में 49 शतक जमाने वाले तेंदुलकर ने भारत में 20 शतक जमाए हैं. कोहली अभी तक अपने घर में 19 शतक जमा चुके हैं.

नंबर 4: श्रेयस अय्यर को नंबर 4 पर मौका मिलेगा. श्रेयस अय्यर का स्ट्राइक रेट भी बहुत बेहतरीन है.

नंबर 5: केएल राहुल पर विकेट कीपिंग और नंबर 5 पर बल्लेबाजी का दारोमदार होगा. राजकोट में भारत के लिए सबसे महत्वपूर्ण राहुल की पारी रही जो उन्होंने नंबर पांच पर खेली. इससे नई संभावनाएं पैदा हो गई जिससे टीम संतुलन को सुधारने में मदद मिल सकती है.

नंबर 6: नंबर 6 पर मनीष पांडे बल्लेबाजी करने के लिए उतर सकते हैं. पिछले मैच में हालांकि मनीष पांडे 2 रन बनाकर आउट हो गए थे. 

ऑलराउंडर: बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा ऑलराउंडर की भूमिका में फिट बैठ सकते हैं. 

स्पिन डिपार्टमेंट: इस मैच में स्पिन डिपार्टमेंट में कुलदीप यादव खेलते नजर आएंगे. कुलदीप यादव पिछले साल अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, लेकिन पिछले मैच में उन्होंने एक ओवर में एलेक्स कैरी और स्टीव स्मिथ के विकेट लेकर मैच का पासा पलटा और खुद को उपयोगी साबित किया.

तेज गेंदबाज: मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी तेज गेंदबाजी आक्रमण में शामिल होंगे और उन्हें ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक बल्लेबाजों की चुनौती का सामना करना होगा.

टीम इंडिया 
संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह.