छत्तीसगढ़ में देर रात मिले कोरोना के 29 नए मामले, 4 मरीज हुए डिस्चार्ज

DEMO PIC

छत्तीसगढ़ में कल देर रात्रि 29 नए कोरोना पाज़िटिव मरीज़ों की पहचान की गई. जिला जांजगीर से 26,सरगुजा से 2, और जशपुर से 1 मरीज मिले है. अच्छी बात ये है की जशपुर के 4 मरीज डिस्चार्ज भी हुए है.

देश में हर दिन रिकॉर्ड स्तर पर कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. पिछले 24 घंटों में वायरस से 279 लोगों की मौत हुईं हैं और 9985 नए केस दर्ज किए गए हैं. देश में लगातार सातवीं बार 10 हजार करीब कोरोना संक्रमतों की संख्या बढ़ी है.

बुधवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 2 लाख 76 हजार 583 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इसमें से 7745 की मौत हो चुकी है, जबकि एक लाख 33 हजार लोग ठीक भी हुए हैं.

भारत दुनिया में कोरोना से चौथा सबसे ज्यादा संक्रमित देश जल्द बनने की कगार पर है. फिलहाल अमेरिका, ब्राजील, रूस, स्पेन, ब्रिटेन के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में भारत छठे स्थान पर है. वहीं भारत में मामले बढ़ने की रफ्तार दुनिया में तीसरे नंबर पर बनी हुई है. बुधवार को अमेरिका और ब्राजील के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मामले भारत में दर्ज किए गए हैं.

आंकड़ों के मुताबिक, देश में इस वक्त 1 लाख 33 हजार कोरोना के एक्टिव केस हैं. सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में 45 हजार मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इसके बाद दूसरे नंबर पर दिल्ली, तीसरे नंबर पर तमिलनाडु, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं.

एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का चौथा स्थान है. यानी कि भारत ऐसा चौथा देश है, जहां फिलहाल सबसे ज्यादा कोरोना मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.