भारत

केरल विमान हादसे में फंसे घायलों को निकालने वाले 26 वॉलंटियर्स कोरोना पॉजिटिव...

Janta se Rishta
20 Aug 2020 12:18 PM GMT
केरल विमान हादसे में फंसे घायलों को निकालने वाले 26 वॉलंटियर्स कोरोना पॉजिटिव...
x

जनता से रिस्ता रिश्ता वेबडेस्क, तिरुवनंतपुरम । केरल (Kerala) की राजधानी तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) से 48 किमी दूर कोझिकोड (Kozhikode) में हुए एयर-इंडिया एक्सप्रेस (Air-India Express) के प्लेन क्रैश की जगह पर मदद के लिए पहुंचे 26 वॉलंटियर्स कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. ये वॉलंटियर्स 7 अगस्त को विमान में फंसे घायलों को निकालने में मदद करने के लिए पहुंचे थे. मल्लपुरम (Mallapuram) जिले की मेडिकल ऑफिसर के सकीना ने बताया कि एयरपोर्ट सूत्रों के हवाले से जहां तक मुझे खबर मिली है अभी तक 26 स्थानीय लोग जो कि रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल हुए थे वह कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाए गए हैं और सभी की देखभाल की जा रही है.

इससे पहले रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल जिला कलेक्टर के गोपालकृष्णन, सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस यू अब्दुल करीम और 21 अन्य अधिकारी जिसमें कि पुलिस और दमकल विभाग के कर्मी थे वह भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. 7 अगस्त को दुबई से 190 लोगों को लेकर आ रही फ्लाइट के मलाप्पुरम जिले के करीपुर हवाईअड्डे पर हवाईपट्टी से फिसलकर खाई में गिर जाने के कारण विमान के दोनों पायलटों समेत 18 लोगों की मौत हो गई थी. हादसे में 170 से ज्यादा लोग घायल हुए थे और उनमें से कम से कम 92 लोगों को इलाज के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है.

एक मृतक पाया गया था संक्रमित
संक्रमित युवा जो कि हवाई अड्डे क्षेत्र के आसपास रहने वाले थे भारी बारिश और कोरोनो वायरस की आशंका के कारण दुर्घटना स्थल पर पहुंचे थे और घायलों को अस्पतालों में ले गए. स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने एक मृतक के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद वॉलेंटियर्स को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दिये थे.

राज्य में संक्रमितों की संख्या 50,000 के पास
गौरतलब है कि केरल में बुधवार को कोविड-19 के रिकॉर्ड 2,333 नए मरीज सामने आए हैं, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 50,000 के पार हो गई. वहीं सात और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 182 हो गई. कुल संक्रमितों की संख्या अब 50,231 है. स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कहा कि कम से कम 2,151 लोग संपर्क के जरिए इस वायरस से संक्रमित हुए हैं जबकि 52 लोगों के संपर्क स्रोत की जानकारी का अभी पता नहीं चला है. संक्रमितों में 17 स्वास्थ्य कर्मी हैं.

विभिन्न अस्पतालों में अब 17,382 लोगों का इलाज चल रहा है और 32,611 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. इनमें से 1,217 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद आज अस्पताल से छुट्टी मिल गई.

शैलजा ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि तिरुवनंतपुरम में लगातार ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. यहां संक्रमण के 540 नए मरीज मिले हैं. इसके बाद मलप्पुरम में 322, अलप्पुझा में 253, एर्नाकुलम में 230, कोट्टायम में 203 मामले सामने आए हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it