भारत

भारत और वियतनाम संयुक्त आयोग की हुई 17वीं बैठक, व्यापार-आर्थिक-वैज्ञानिक और तकनीकी सहयोग पर हुई चर्चा

Janta se Rishta
25 Aug 2020 3:34 PM GMT
भारत और वियतनाम संयुक्त आयोग की हुई 17वीं बैठक, व्यापार-आर्थिक-वैज्ञानिक और तकनीकी सहयोग पर हुई चर्चा
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारत-वियतनाम संयुक्त आयोग की 17वीं बैठक मंगलवार को हुई। इस बैठक में दोनों देशों के बीच व्यापार, आर्थिक, वैज्ञानिक और तकनीकी सहयोग पर चर्चा हुई। वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक की सह-अध्यक्षता भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर और वियतनाम के उपप्रधानमंत्री व विदेश मामलों के मंत्री फाम बिन्ह मिन्ह ने की। इस बात की जानकारी विदेश मंत्रालय ने दी।

बैठक में दोनों देशों के सह-अध्यक्षों ने पारस्परिक हित के लिए क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर बातचीत की। इस दौरान कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को लेकर भी चर्चा हुई। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने वियतनाम को भारत की नई आर्थिक क्षमताओं और मांगों का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित किया।

दोनों देशों ने भारत प्रशांत महासागरीय पहल (IPOI) और आसियान (ASEAN) देशों के साथ अपने द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ाने के लिए सहमति व्यक्त की, ताकि इस क्षेत्र में सभी के लिए साझा सुरक्षा, समृद्धि और विकास हो सके।

https://twitter.com/ANI/status/1298253665891803136?ref_src=twsrc^tfw|twcamp^tweetembed|twterm^1298254205090586625|twgr^&ref_url=https://www.amarujala.com/india-news/17th-meeting-of-india-vietnam-joint-commission-on-trade-economic-scientific-technological-cooperation

https://jantaserishta.com/news/all-three-forces-of-india-will-practice-for-the-first-time-the-biggest-maneuver-will-be-with-russia/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it