10 नामी फ़िल्मी सितारों ने अपना धर्म बदला

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :-    धर्म में विश्वास और कभी-कभी के सिद्धात होते हैं और विश्वास अक्सर शर्तों के आधार पर बदल जाता है। हमने बहुत से लोगों को देखा है जिन्होंने अपने धर्म को दूसरे धर्म में बदल लिया है क्योंकि वह अपने पुराने धर्र्म में बिल्कुल भी अब विश्वास नहीं करते हैं। और धर्म बदलना अब की बात नहीं है यह तो बहुत ही पुराने समय से हो रहा है आज के लिए यह नया नहीं है.

1. जॉर्ज हैरिसन : हैरिसन बीटल्स ग्रुप के प्रसिद्ध और अच्छे गिटारिस्ट थे औैर वह 1966 में पंडित रविशंकर से सितार सीखने के लिए भारत आए थे। हैरिसन का हिंदू धर्म बहुत पंसद आया था और उन्होंने अपना धर्म बदल लिया था और वह कृष्णा की भक्ति में लीन हो गए थे। वह अपनी जिंदगी के अंतिम दिन तक भी हिंदू ही रहे थे।
2. शर्मिला टैगोर : बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने अपना हिंदू धर्म इस्लाम में तब बदला था जब उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी नवाब मंसूर अली खान पटौदी से शादी की थी। शर्मिला ने अपना नाम बदल कर आयशा बेगम कर लिया था।
3. मैडोना : मडोना का जन्म एक ईसाई घर में हुआ था और उन्होंने कबला के नए युग में जब धर्म बदला तो उन्होंने अपना नाम एस्तेर रख लिया था। मडोना ने कहा कि शबात का पालन करती हैं और वह हर शनिवार को तोरा भी सुनती हैं जो एक यहूदी लिखित कानून है।
4. माइकल जैक्सन : पॉप सनसेशन माइकल जैक्सन ने अपने भाई जेरेमी से प्रभावित होकर अपनी मृत्यु से कुछ साल पहले ही इस्लाम में बदल दिया था। यह भी अफवाह है कि उन्होंने अपना नाम बदलकर मिकेल रख लिया है।
5. नरगिस : बॉलीवुड की सुपरस्टार नरगिस एक मुस्लिम परिवार में पैदा हुईं थीं और उन्होंने अपना धर्म सुनील दत्त से शादी करने के लिए हिंदू धर्म में बदला था। नरगिस ने अपना नाम निर्मला दत्त रख लिया था। लेकिन उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में उनकेपुराने नाम से ही जाना जाता है।
6. स्नूप डॉग : कैल्विन ब्रॉडस जिनका असली नाम स्नूप है उन्होंने 2009 में यह बताया था कि वह नेशन ऑफ इस्लाम नाम के एक अलगाववादी समूल को मानते हैं जिसे 1930 में इस्लाम में बदल कर बनाया गया था। यह ग्रुप काले अमेरिकियों की स्थिति को बढ़ावा करने के लिए बनाया गया था।
7. एआर रहमान ; बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार ए आर रहमान के पिता एक हिंदू थे और उनकी मां एक मुस्लिम थीं और उनका पहले नाम दिलीप कुमार था। रहमान के पिता की मृत्यु के बाद उन्होंने साल 1987 में सूफीवाद को अपना लिया था और अपना नाम अल्लाह-रक्खा रहमान रख लिया था।
8. जूलिया रॉबर्ट्स : हॉलीवुड की सुपरस्टार जूलिया रॉबर्ट्स ने साल 2010 में हिंदू धर्म परिवर्तित कर लिया था।
9. टॉम क्रूज ; हॉलीवुड के सुपरस्टार टॉम क्रूज का जन्म एक ईसाई घर में हुआ था। लेकिन उन्होंने अपना धर्म चर्च ऑफ साइंस में बदल लिया था और उसे वह 30 सालों से ज्यादा तक निभा रहे हैं। यह एक बहुत ही अपरंपरागत तानाशाही रखता है।
10. माइक टॉयसन : माइक जब बलात्कार के आरोप में जेल गए थे तो उन्होंने अपना धर्म मुस्लिम में बदल लिया था। उनके धर्म के बारे में सार्वजनिक तौर पर तब पता चला जब उन्होंने अपनी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की जो मक्का के उमरा तीर्थ के पवित्र काबा के सामने ली गई थी।