शाहरुख खान के बेटे आर्यन हॉलिवुड फिल्म ‘द लॉयन किंग’ से डेब्यू कर रहे

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:-  बॉलिवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान फाइनली फिल्मी दुनिया में कदम रखने जा रहे हैं, लेकिन यहां मामला एकदम अलग है। बॉलिवुड में आमतौर पर बड़े सितारे जब अपने बच्चों को लॉन्च करते हैं, यह ध्यान रखते हैं कि उनकी लॉन्चिंग में किसी तरह की कोई कमी न रह जाए। आर्यन के अभिनय से पहले लोगों को उनकी आवाज सुनने को मिलेगी, वह भी हॉलिवुड के बड़े प्रॉजेक्ट में।

दरअसल आर्यन खान अपने पिता शाहरुख के साथ अंतरराष्ट्रीय कंपनी डिज्नी की चर्चित फिल्म ‘द लॉयन किंग’ के हिंदी संस्करण में अपनी आवाज देंगे। फिल्म के मुख्य किरदार सिंबा को आर्यन और सिंबा के पिता मुफासा को शाहरुख खान अपनी आवाज देंगे। पिछले काफी समय दे शाहरुख और आर्यन इस फिल्म की डबिंग में जुटे थे। मुंबई के एक सबिंग स्टूडियो में दोनों को कई बार आते-जाते देखा गया था, यह कयास भी लगाए गए थे कि शाहरुख और आर्यन फिल्म ‘द लॉयन किंग’ को लेकर काम कर रहे हैं। फादर्स डे और इंडिया-पकिस्तान के मैच के मौके पर सिंबा-मुफासा ( पिता-पुत्र ) के किरदार के नाम की नीली टी शर्ट पहले हुए शाहरुख और आर्यन ने टीम इंडिया को बधाई देते हुए फादर्स डे भी विश किया और अपने सोशल हैंडल इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर भी शेयर की। शाहरुख द्वारा शेयर की गई एक तस्वीर से मामला साफ हो गया था कि शाहरुख और आर्यन ‘द लॉयन किंग’ में अपनी आवाज दे रहे हैं।

फिल्म ‘द लॉयन किंग’ पहली बार साल 1994 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म की रिलीज के 25 साल पूरे होने पर डिजनी चैनल ने इसी कहानी को अब नई तकनीक के साथ बनी एनीमेशन फिल्म के तौर पर फिर से रिलीज करने का फैसला किया है। फिल्म मुफासा नाम के एक शेर और उसके बेटे सिंबा की कहानी है, मुफासा अपने बेटे को जिंदगी की कड़वी हकीकत समझाता है, लेकिन अति आत्मविश्वास के चलते सिंबा शुरू में अपने पिता की सीख की अनदेखी कर देता है, सच्चाई से सामना होने पर सिंबा को अक्ल आती है और वह वापस अपने जंगल लौट आता है। डायरेक्टर जॉन फैवर्यू ने ‘द लॉयन किंग’ के नए संस्करण को निर्देशित किया है। उन्होने एवेंजर्स सीरीज की पहली फिल्म ‘आयरनमैन और ब्लॉबस्टर’ फिल्म ‘द जंगल बुक’ को भी निर्देशित किया है। भारत में यह फिल्म अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज होगी।