हार्दिक-राहुल विवाद पर बोले कोच शास्त्री – गलतियां करोगे तो उसकी सजा भी मिलेगी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :  हार्दिक पंड्या और केएल राहुल द्वारा एक टीवी शो में महिलाओं पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बारे में भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि इन दोनों को फटकार लगाने की जरूरत थी। रवि शास्त्री ने न्यूज चैनल मिरर नाउ से बातचीत में कहा, ‘पंड्या और राहुल को फटकार लगाने की जरूरत थी। जो हुआ उससे उन्हें सीख मिली होगी। जो अच्छी बात है। आप गलतियां करोगे तो उसकी सजा भी मिलेगी लेकिन इससे दुनिया खत्म नहीं हो जाती। ऐसे कड़वे अनुभव खिलाड़ियों को और मजबूती और दृढनिश्चय के साथ वापसी के लिए प्रेरित करते हैं।’

हार्दिक और राहुल के बयान पर मच गया था खूब बवाल
गौरतलब है कि हार्दिक पंड्या और केएल राहुल ने फिल्म निर्देशक करण जौहर के टीवी चैट शो ‘कॉफी विद करण’ में महिलाओं के साथ अपने निजी संबंधों के बारे में खुलकर बात की थी। इस दौरान हार्दिक पंड्या की महिलाओं को लेकर की गईं कुछ टिप्पणियां घोर आपत्तिजनक थीं। जिस पर काफी विवाद हो गया था। हार्दिक और राहुल को अपना ऑस्ट्रेलिया दौरा बीच में छोड़कर ही स्वदेश वापस लौटना पड़ा था और दोनों को बीसीसीआई ने कुछ दिन के लिए सस्पेंड भी कर दिया था। हार्दिक पंड्या के साथ टीवी शो में होने की वजह से केएल राहुल को भी खामियाजा भुगतना पड़ा था। हालांकि, उन्होंने ऐसी कोई टिप्पणी नहीं की थी।

विदेशी दौरों पर पत्नियों के साथ होने पर क्या बोले शास्त्री?
जब रवि शास्त्री से विदेशी दौरों पर खिलाड़ियों के साथ उनकी पत्नियों के जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘हमारी तुलना में खिलाड़ियों को अच्छा पता होता है कि पत्नियों के साथ होने से उनके प्रदर्शन पर कैसा असर पड़ रहा है। अगर उन्हें लगता है कि इससे उनका प्रदर्शन प्रभावित हो रहा, तो वे खुद फैसला लेने में सक्षम हैं। खिलाड़ी जब अपने परिवार से ज्यादा समय तक दूर रहते हैं तो आपको थोड़ा प्रैक्टिकल होकर सोचना चाहिए। हां, अगर विश्व कप या कोई बड़ा टूर्नामेंट है तो खिलाड़ियों को पूरा ध्यान अपने खेल पर लगाना होता है। ऐसे में वे खुद परिवार को साथ रखने से बचते हैं।’ शास्त्री ने यह भी बताया कि धौनी और विराट कोहली एक दूसरे की बहुत इज्जत करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here