स्काई वॉक: कांग्रेसियों ने लोगों से मांगे सुझाव

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :-
भूपेश कैबिनेट में भी हुई चर्चा
रायपुर (जसेरि)। भूपेश बघेल कैबिनेट में बुधवार को अधूरे स्काई वॉक को पूरा किया जाए या तोड़ दिया जाए, इस मामले में अनौपचारिक चर्चा हुई। कई सदस्यों ने इस पर खुलकर अपनी राय रखी। बताते हैं कि ज्यादातर सदस्य इस ढांचे को बनाए रखने के पक्ष में नहीं हैं, लेकिन चर्चा के बाद तय हुआ कि पीडबल्यूडी महकमा 15 जून तक रायशुमारी कर रहा है, इसलिए फैसला इस तारीख के बाद ही लिया जाना चाहिए। इधर, स्काई वॉक के खिलाफ कांग्रेस भी बुधवार को सड़क पर उतर गई।
शहर के दो विधायकों कुलदीप जुनेजा और विकास उपाध्याय, महापौर प्रमोद दुबे समेत शहर कांग्रेस पदाधिकारियों ने शास्त्री चौक पर आने-जाने वालों से सुझाव और राय मांग लिए।
कांग्रेसियों को भी मिले दर्जनों लिखित सुझाव : निर्माणाधीन स्काई वॉक के बारे में रायपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी ने भी बुधवार को लोगों से राय मांगी। राय जानने के लिए शास्त्री चौक पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जनमत संग्रह के इस अभियान में बड़ी संख्या में लोग शामिल होकर अपनी राय दी। इसमें कई तरह के सुझाव लोगों की ओर से आए। ज्यादातर लोगों ने स्काई वॉक की उपयोगिता को लेकर सवाल उठाया और इसे फिजूलखर्ची करार दिया। मौखिक के साथ-साथ कांग्रेसी वहां लिखित सुझाव भी लेते रहे। पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि काफी संख्या में लिखित सुझाव आए। इनमें स्काई वॉक के ढांचे को गिराने के साथ-साथ इस पर फ्लाईओवर बना देने की बात भी की गई। लोगों ने कहा कि अगर इससे ट्रैफिक गुजारा जाएगा तो शास्त्री चौक और आसपास की सड़कों का प्रेशर कम होगा। यह भी सुझाव आया की स्काई वॉक को स्काई गार्डन बना दिया जाए, जिससे मुख्य सड़क पर दूषित हवा से लोगों को राहत मिले। इसके अलावा इसे बाजार के रूप में विकसित करने, पार्किंग बानाने, मोनो रेल चलाने, ओपन यूरोपियन ट्रेन चलाने और यथा स्थिति रखने के सुझाव आए। इस दौरान महापौर और विधायकों के अलावा शहर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे, रमेश वल्र्यानी, संजय पाठक, शोभा यादव, सद्दाम सोलंकी, शब्बीर खान, आशा चैहान, सायरा खान, कल्पना पांडे, मो. फहीम और बंशी कनौजे सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद थे। गौरतलब है, स्काईवॉक का काम शुरू होने के बाद से ही कांग्रेस, खासकर विधायक उपाध्याय और जुनेजा इसके विरोध में थे और इसे अनुपयोगी बताते हुए धरना-प्रदर्शन भी किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here