सोने से बने इस टॉयलेट में जड़े हैं 4000 से अधिक हीरे, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश|जनता से रिश्ता

toilet

जनता से रिश्ता वेबडेस्क इन दिनों सोशल मीडिया में सोने से बना एक टॉयलेट चर्चा का विषय बना हुआ है। ठोस सोने से बने इस टॉयलेट में हजारों हीरे जड़े हुए हैं। इस बेशकीमती टॉयलेट को हॉन्गकॉन्ग की ज्वैलरी ब्रांड कोरोनेट ने बनाया है। इस टॉयलेट में बुलेटप्रूफ सीट लगाई गई है। इस टॉयलेट को शंघाई में 05 नवंबर को चाइना इंटरनेशनल इम्पोर्ट एक्सपो में प्रदर्शित किया गया।

टॉयलेट में जड़े हुए हैं 40,815 हीरे

डेली मेल में छपी खबर के अनुसार, सोने से बने इस टॉयलेट की सीट में 40,815 हीरे जड़े हुए हैं, जो कुल 334.68 कैरेट के हैं। इस टॉयलेट की सीट बुलेटप्रूफ ग्लास से बनाई गई है, जिसमें ये हीरे जड़े हुए हैं।

कीमत 9 करोड़ रुपये 

ज्वैलरी ब्रांड कोरोनेट के मालिक अरोन शुम के अनुसार, बेशकीमती टॉयलेट की कीमत 12,88,677 डॉलर है, जो भारतीय मुद्रा में 9 करोड़ 22 लाख रुपये हुआ।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की चाहत

अरोन शुम ने बताया कि वे प्रयास कर रहे हैं कि सबसे अधिक हीरे जड़ित टॉयलेट की श्रेणी में उनके इस कृति को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में स्थान मिले।यदि उनका आवेदन स्वीकार हो जाता है तो अरोन हुम के नाम 10वां गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड हो जाएगा। इससे पहले भी उन्होंने ज्वैलरी पीस की श्रेणियों में रिकॉर्ड बनाए हैं।

आरोन शुम ने यह बताने से इनकार कर दिया कि इस बेशकीमती टॉयलेट को खरीदने के लिए कोई आया या नहीं। उन्होंने कहा कि वे इसे बेचना नहीं चाहते हैं। वे एक ऐसा संग्रहालय का निर्माण करना चाहते हैं, जिसमें हीरे से बनी कलाकृतियां हों ताकि लोग वहां आकर इनका आनंद ले सकें।

14 करोड़ रुपये का गिटार

उन्होंने इससे पहले एक गिटार बनाया था, जिसमें 400 कैरेट के हीरे जड़े हुए थे, जिसकी कीमत दो मिलियन डॉलर यानी 14 करोड़ रुपये से अधिक थी। वहीं, एक ऊँची एड़ी वाली जूती बनाई थी, जिसमें 10 हजार गुलाबी हीरे जड़े हुए थे, जिसकी कीमत 4.28 मिलियन डॉलर यानी 30 करोड़ रुपये से अधिक थी। इन दोनों पीस को भी यहां पर दर्शाया गया था।