सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए न्यूजीलैंड से भिड़ेगी साउथ अफ्रीका

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:-  बर्मिघम| आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में अबतक सिर्फ एक जीत दर्ज करने वाली साउथ अफ्रीका का सामना आज यहां एजबेस्टन मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा। अपने पहले तीन मैचों में हार झेलने वाली साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन किया और उसकी स्पिन के खिलाफ की कमजोरी दिखने को नहीं मिली थी। अगर साउथ अफ्रीका को सेमीफाइनल में रेस में बने रहना है तो उसे न्यूजीलैंड को मात देनी होगी।

इस मैच में साउथ अफ्रीका के लिए अच्छी बात यह थी कि उसके सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला लय में आ रहे हैं। अमला ने अफगानिस्तान के खिलाफ आराम से विकेट पर पैर जमाए थे और वो आत्मविश्वास हासिल किया था जो उन्हें आने वाले मैचों में मददगार साबित हो सकता है।

लेकिन अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड में काफी अंतर है। कीवी टीम काफी संतुलित है और बेहतरीन फॉर्म में भी। इस मैच में जीत साउथ अफ्रीका को सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखेगी।

अफगानिस्तान के खिलाफ क्विंटन डी कॉक ने भी बेहतरीन पारी खेली थी। कीवी टीम के खिलाफ एक बार फिर साउथ अफ्रीका के शीर्ष क्रम को बेहतर करना जारी रखना होगा जबकि मध्य क्रम को भी अपनी लय में आना होगा खासकर डेविड मिलर और को।