सामने अाए कांग्रेस से दक्षिण के दावेदार

जनता से रिश्ता वेबडेस्क : आलोक पांडेय उभरे दावेदार के रूप में 
रायपुऱ प्रदेश कांग्रेस द्वारा जारी विधानसभा स्तरीय संकल्प शिविर के तहत बुधवार को रायपुर की दक्षिण विधानसभा सीट के लिए शिविर अायोजित किया गया। इस दाैरान माैजूद लोगों को इस बात की शपथ दिलाई गई की पार्टी जिसे भी प्रत्याशी घोषित करे उसके पक्ष में काम करेंगे तथा उसकी जीत सुनिश्चित करने के लिए एकजुट होंगे। इस शिविर में कांग्रेस महासचिव व प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया को भी शामिल होना था, लेकिन दिल्ली में पार्टी की अावश्यक बैठक होने के कारण वे इसमें शामिल नहीं हो पाए।
 
कांग्रेस इन शिविरों के माध्यम से यह भी देखने की कोशिश में है कि किस विधानसभा क्षेत्र में काैन से नेता का सबसे अधिक प्रभाव है। किस नेता को उम्मीदवार के रूप में पसंद किया जा रहा है। शिविर में वरिष्ठ नेता शामिल होकर कार्यकर्ताअों को चुनाव मैदान में उतरकर प्रभावी तरीके से काम करने के गुर बता रहे है। इस दाैरान बूथ प्रबंधन पर भी जोर दिया जा रहा है।
 
दावेदार अाए सामने
 
संकल्प शिविर के दाैरान दक्षिण विधानसभा सीट के लिए दावेदारी भी सामने अा रही है। बताया गया है कि इस सीट से पिछला चुनाव लड़कर हारने वाली पूर्व मेयर किरणमयी नायक के अलावा मेयर प्रमोद दुबे भी दावेदार हैं। हालांकि कहा जा रहा है कि वे उत्तर सीट से भी दावेदारी कर रहे है। इस सीट पर युवा नेता अालोक पांडेय की भी दावेदारी सामने अाई है। वे असंगठित कामगार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष है। युवा कांग्रेस में चुनाव लड़कर जीत चुके हैं। इनके अलावा एक-दो पार्षद की खुद को दावेदार बता रहे हैं। इससे पहले उत्तर विधानसभा के संकल्प शिविर में पूर्व विधायक कुलदीप जुनेजा एक बार फिर दावेदार हैं। नए दावेदारों में पूर्व विधायक रमेश वल्र्यानी का नाम चर्चा में है।