सवाई मान सिंह स्टेडियम के बाहर अजिंक्य रहाणे को करना पड़ा इंतजार

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:- भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे को उस समय शर्मनाक स्थिति का सामना करना पड़ा, जब उन्हें सवाई मान सिंह स्टेडियम के गेट पर ताला लटका मिला. प्रैक्टिस के लिए पहुंचे रहाणे को स्टेडियम के बाहर इतजार करना पड़ा. दरअसल, ऐसा राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) और राज्य खेल परिषद के बीच चल रहे कथित झगड़े के कारण हुआ.

शनिवार को रहाणे और राजस्थान रॉयल्स के कुछ खिलाड़ी ट्रेनिंग के लिए स्टेडियम पहुंचे, लेकिन गेट बंद थे. खेल परिषद के कर्मचारियों ने गेट पर ताला लगाया हुआ था और फ्रेंचाइजी के अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद आधे घंटे बाद गेट खुला.सवाई मान सिंह स्टेडियम राजस्थान राज्य खेल परिषद (आरएसएससी) के अधीन है और सामान्य तौर पर आरसीए ही इसके रखरखाव का भुगतान करता है.

आरसीए के वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘आरसीए और आरएसएससी के बीच तब से भुगतान को लेकर हमेशा एक मुद्दा रहा है, जो ललित मोदी के समय से ही है जब वह राज्य क्रिकेट के प्रमुख थे. हालांकि आईपीएल के समय सभी भुगतान फ्रेंचाइजी द्वारा किया जाता है.’राजस्थान रॉयल्स की टीम मौजूदा आईपीएल में अपने अभियान का आगाज 25 मार्च को जयपुर में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ करेगी. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ रॉयल्स टीम से जुड़ने के बाद मैदान पर उतरने को बेताब है.स्टीव स्मिथ केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद पिछले आईपीएल में नहीं खेल पाए थे और अब वह डेविड वॉर्नर (सनराइजर्स हैदराबाद) के साथ आईपीएल में वापसी के लिए तैयार हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here