वीरेंद्र सहवाग बोले, हार्दिक जैसा प्रतिभावान खिलाड़ी टीम में दूसरा नहीं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:- भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि टीम के पास हरफनमौला हार्दिक पंड्या जैसा प्रतिभाशाली कोई खिलाड़ी नहीं है. भारत के लिए कई विस्‍फोटक पारियां खेल चुके सहवाग के अनुसार हार्दिक उन खिलाड़ियों में से है जिनका कोई विकल्प नहीं हो सकता. गौरतलब है कि हार्दिक ने मुंबई इंडियंस की आईपीएल में चौथी खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई. हार्दिक पंड्या ने तो बल्‍ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया. टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक हार्दिक के ही नाम रहा. मुंबई इंडियंस की ओर से खेल हार्दिक ने 402 रन बनाने के अलावा 14 विकेट भी हासिल किए.

हार्दिक पंड्या कुछ समय पहले टीवी शो ‘कॉफी विद करण’ में महिला विरोधी बयानबाजी के कारण विवादों के घेरे में थे. इसके कारण उन्‍हें और केएल राहुल को कुछ समय के लिए सस्‍पेंड किया गया था. प्रतिबंध झेलकर लौटे हार्दिक ने आईपीएल में 15 मैचों में 402 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 191.42 रहा. सहवाग ने क्रिकेटनेक्स्ट से कहा,‘बल्ले और गेंद से हार्दिक पंड्या की प्रतिभा के कोई आसपास भी नहीं है.’हार्दिक के साथ इस टीवी शो में केएल राहुल भी थे लेकिन दोनों ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया.

 

हार्दिक के महिला विरोधी बयान के मुद्दे पर सहवाग ने कहा कि इस मुद्दे को काफी बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया. पंड्या और राहुल को इस मसले पर दंडित किया गया और जब इन दोनों ने टीम इंडिया में वापसी की तो हर किसी का ध्‍यान इन दोनों पर था. हर कोई इन दोनों खिलाड़ि‍यों के बारे में चर्चा कर रहा था, ऐसे में वापसी के दौरान निश्चित रूप से इन दोनों पर मानसिक दबाव रहा होगा. ‘वीरू’ का मानना है कि कमेटी ऑफ एडमिनिस्‍ट्रेटर्स  ने पूरे मुद्दे को सही तरीके से ‘हैंडल’ नहीं किया.