वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक होंगे दूसरे विकेटकीपर

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:- इस साल इंग्लैंड में 30 मई से खेले जाने वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम ऐलान हो गया है. विराट कोहली टीम की कप्तानी करेंगे. वहीं अंबाती रायडू और ऋषभ पंत को टीम में जगह नहीं मिल सकी है. दिनेश कार्तिक को दूसरे विकेटकीपर के रूप मे टीम में जगह दी गई है. वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है: 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंडया, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी

इससे पहले पांचों चयनकर्ता मुंबई स्थित बीसीसीआई के मुख्यालय पहुंच चुके. भारतीय टीम को लेकर क्रिकेटप्रेमियों और विशेषज्ञों में बहुत ही रोमांच बना हुआ था. सभी अपनी-अपनी खुद की पसंदीदा टीम सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे थे. सुनील गावस्कर, हरभजन सिंह, संजय मांजरेकर से लेकर गौतम गंभीर और अजहरुद्दीन तक ने अपनी-अपनी टीम का चयन किया था. निश्चित ही इससे चयनकर्ताओं पर दबाव जरूर बढ़ेगा. सेलेक्टरों के लिए टीम का चयन आसान नहीं होने जा रहा क्योंकि वास्तव में आईपीएल में हालिया कुछ प्रदर्शन से बेहतर विकल्पों की संख्या बढ़ गई है. वैसे शुरुआत से ही टीम मैनेजमेंट की सारी ऊर्जा नंबर चार बल्लेबाज और अतिरिक्त विकेटकीपर पर केंद्रित रही है, लेकिन इनमें भी नंबर-4 बल्लेबाज का चयन बहुत ही भारी विषय बन गया है. और हाल ही में आईपीएल में अंबाती रायडू की विफलता ने इसे और भी वजनी बना दिया है. हालांकि, काफी पहले ही विराट कोहली और चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने यह साफ कर दिया था कि आईपीएल में बेहतर या खराब प्रदर्शन से उस वर्ल्ड कप टीम पर ज्य़ादा असर नहीं पड़ेगा, जिसका चयन करीब-करीब कर लिया गया है. विराट ने यह भी कहा था कि सिर्फ एक या दो खिलाड़ियों का चयन होना बाकी है. इनमें एक अतिरिक्त बल्लेबाज और चौथे सीमर की बात एमएसके प्रसाद ने कही थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here