यहा मच्छर के काटने से व्यक्ति की हो जाती है मौत

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :- अगर मच्छर काट ले तो मलेरिया और डेंगू जैसी बीमारियां हो जाती है मगर इन बीमारियों हमारे वैज्ञानिकों ने तोड़ निकाला और इनका इलाज बना दिया । मगर आज हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे है जिसको जानने के बाद आप भी हैरान हो जाएंगे । आपको बता दें कि हाल ही में वैज्ञानिकों ने एक ऐसे मच्छर के बारे में पता लगाया है ​जो कि अगर आपको कांट ले तो आपकी मौत पक्की है।

आज हम आपको हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से मच्छर की एक ऐसी प्रजाति के बारे में बताने जा रहे है जो कि अगर इंसान को कांट ले तो उसकी मौत हो जाती है। आपको बता दें कि वैज्ञानिकों ने इस मच्छर को होलोरुसिया मिकादो नाम दिया है जो कि एक बहुत बड़े आकार का मच्छर होता है। यह मच्छर चीन के सिचुआन प्रांत में पाया जाता है। इसके साथ ही आपको बता दें कि जब यह मच्छर अपने पंख फैलाता है तो इसका आकार करीब 11 सेंटीमीटर तक हो जाता है।

बताया जा रहा है कि इस मच्छर में बहुत ज्यादा जहर होता है और जब ये किसी इंसान को काट लेता है तो करीब 20 सेकंड में ही उस इंसान की मौत हो जाती है। बताया गया है कि फिलहाल इस मच्छर को अभी ‘इंसेक्ट म्यूजियम ऑफ वेस्ट चाइना’ में रखा गया है। इसके साथ ही आपको बता दें कि यह मच्छर ना तो इंसान का खून पिता है और न ही उनको काटता है। यह तो केवल फूलों का रेस पिता है और जब अपने आपको असुरक्षित महसूस करता है तो उस समय यह हमला करके हमलावर को मार देता है।