मेकअप लगाते समय जान लें ये जरूरी बातें, चेहरे की बढ़ा देगा रंगत

जनता से रिश्ता वेबडेस्क – वैसे तो हर महिला अपनी नजर में खुबसूरत होती है लेकिन अपने चेहरे की सुंदरता को और भी ज्यादा बरकार रखने के लिए अधिकतर महिलाएं मेकअप का इस्तेमाल करती हैं। आमतौर पर मेकअप और ब्यूटी प्रोडक्ट्स का यूज किसी भी चेहरे पर चार-चांद लगाने के लिए किया जाता है।और आज के इस दौर में महिलाएं अपने चेहरे को खुबसूरत और जंवा बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा मेकअप लगाती हैं। वैसे तो मेकअप को डेली यूज करना कुछ गलत नहीं लेकिन अगर मेकअप को सही ढ़ंग से चेहरे पर लगाया जाए तो इससे सौंदर्यता और भी अधिक बढ़ जाती है। आइए जानते हैं मेकअप का सही से इस्तेमाल करने का तरीका।

प्राइमर का सही ढ़ंग से करें इस्तेमाल

चेहरे पर फाउंडेशन लगाने से पहले महिलाओं को प्राइमर का इस्तेमाल करना चाहिए। कहते हैं की फाउंडेशन चेहरे के खुले पोर्स को बंद कर देता है और यही कारण होता है कि इससे दाने और पींपल्स ज्यादा निकलने लगते हैं। इसलिए जरूरी है कि चेहरे पर सबसे पहले प्राइमर का इस्तेमाल किया जाए क्यों इससे खुले पोर्स पर बहुत असर पड़ता है और चेहरा खिला-खिला रहता है।

 

ऐसे लगाएं फाउंडेशन

अक्सर कुछ महिलाएं चेहरे पर फाउंडेशन को अप्लाई करने के लिए उसे पूरा फेस पर लगा देती है जिससे पसीना आने पर चेहरे पर लगा फाउंडेशन पूरा बिखर जाता है और इसी की वजह से महिलाएं सुंदर दिखने के बजाय ज्यादा खराब दिखने लगती हैं। इसलिए जरूरी है की फाउंडेशन को लगाने से पहले उसे अपनी हथेली के पीछले हिस्से पर लगाएं और हल्का सा रब करें इसके बाद ब्रश से हल्का-हल्का चेहरे पर लगाएं। इससे महिलाओं का मेकअप लाइट और नेचूरल दिखने लगेगा।

उंगलियों से लगाएं फाउंडेशन

फाउंडेशन को चेहरे पर सही ढ़ंगसे लगाने का तरीका उंगलियों से अच्छा और कुछ नहीं है। हल्का-सा फाउंडेशन उंगलियों पर लें इसेचेहरे के कुछ हिस्सों पर लगाएं। इसके बाद ब्रश या हाथ के इस्तेमाल से फाउंडेशन को चेहरे पर फैलाएं। इससे चेहरा एक ही जगह सेट हो जाएगा और आपकी त्वचा में चार-चांद लग जाएंगे।