मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वर्गीय पंडित श्यामाचरण शुक्ल को अर्पित की श्रद्धांजलि

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:- मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने अविभाजित मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री स्वर्गीय पंडित श्यामाचरण शुक्ल की पुण्य तिथि के अवसर पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है। मुख्यमंत्री आज सुबह रायपुर के महादेव घाट स्थित श्याम घाट पहुंचकर पंडित श्यामाचरण शुक्ल की समाधि पर पुष्प अर्पित किया और अपनी श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री इस अवसर पर श्रद्धांजलि सभा में भी शामिल हुए। उन्होंने श्रद्धांजलि सभा में बैठकर बापू के प्रिय भजन ’रघुपति राघव राजाराम….’ सुना।
श्री बघेल ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि पंडित श्यामाचरण शुक्ल छत्तीसगढ़ की माटी के सच्चे सपूत थे। सहज-सरल व्यक्तित्व के धनी पंडित शुक्ल ने अविभाजित मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में एक सजग तथा कर्मठ राजनेता के रूप में छत्तीसगढ़ सहित समूचे मध्यप्रदेश की प्रगति के लिए अनेक क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य किया। विशेष रूप से सिंचाई के क्षेत्र में उनके योगदान को सदैव याद रखा जाएगा। श्री बघेल ने उनसे जुड़े संस्मरणों को याद करते हुए कहा कि श्यामा भैया उनसे हमेशा कहते थे- ’भूपेश किसानों को खेती के लिए पानी दे दिया जाए, तो उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी हो जाएगी। कृषि की प्रगति से रोजगार की समस्या से निपटने में भी मदद मिलेगी।’
श्री बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सिंचाई का प्रतिशत 32 प्रतिशत है। इसे और अधिक बढ़ाने की जरूरत है। राज्य सरकार सिंचाई के साधनों के विस्तार के साथ-साथ किसानों की बेहतरी के लिए कृषि उत्पादों पर आधारित प्रसंस्करण केन्द्रों की स्थापना की दिशा में हर संभव प्रयास करेगी। इस अवसर पर पंडित श्यामाचरण शुक्ल के पुत्र और विधायक श्री अमितेष शुक्ल, नगर निगम रायपुर के महापौर श्री प्रमोद दुबे, पूर्व महापौर श्रीमती किरणमयी नायक, सहित अनेक जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here