मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कुमारी मुस्कान के निधन पर गहरी संवेदना प्रकट की

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के अनुसूचित जाति कन्या आश्रम देवसुन्दरा में अध्ययनरत कुमारी मुस्कान के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक और संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने जिला प्रशासन को उनके परिवार को तत्कालिक सहायता और छात्र सुरक्षा बीमा योजना का लाभ दिलाने के निर्देश दिए हैं।

ज्ञातव्य है कि कुमारी मुस्कान की 11 जुलाई को अचानक तबियत खराब होने पर उसका ससहा के उप स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज कराया गया। रात में भोजन और दवाई लेने के बाद वह सो गई और सोने के दौरान उनका इंतकाल हो गया। शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसका अंतिम संस्कार गृह ग्राम बिनौरी में किया गया। जिला कलेक्टर के निर्देश पर आदिम जाति एवं अनुसूचित जाति विकास विभाग द्वारा कुमारी मुस्कान के परिवार को 20 हजार रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। कलेक्टर ने छात्र सुरक्षा बीमा योजना के तहत उनके परिजनों को एक लाख रूपए की सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

आश्रम अधीक्षिका श्रीमती रीना तिमोथी को देख-रेख में लापरवाही के आरोप में निलंबित भी किया गया है। सहायक आयुक्त आदिवासी विकास श्री राधेश्याम भोई ने आज देवसुन्दरा कन्या आश्रम का अवलोकन किया और यहां के खान-पान तथा साफ-सफाई की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here