मुख्यमंत्री जी ने सरकारी अस्पतालों से वीआईपी कल्चर खत्म करने का दिया आदेश….नहीं मिलेगा प्राइवेट रूम…बाकि राज्यो के लिए सीख

FILE PIC

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अस्पतालों को लेकर बड़ा ऐलान किया है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने स्वास्थ्य विभाग को सरकारी अस्पताल में वीआईपी कल्चर खत्म करने का आदेश दिया है. अब दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में वीआईपी कमरे नहीं मिलेंगे. सभी नागरिकों को समान इलाज मिलेगा, लेकिन यह सबसे बेहतर होगा.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने अस्पतालों में 13,899 बेड बढ़ाने का फैसला किया है. यह दिल्ली के सरकारी अस्पतालों के मौजूदा बेड की संख्या से 120 प्रतिशत ज्यादा है. अभी दिल्ली में 11,353 बेड हैं.

वीआईपी कल्चर के लिए इमेज परिणाम
FILE PIC

इसके अलावा दिल्ली सरकार ने सभी सरकारी अस्पतालों को पूर्ण रूप से एसी बनाने की घोषणा की है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों को एसी करने के लिए काम किया जा रहा है.

इससे पहले मंगलवार को दिल्ली सरकार द्वारा चलाए जा रहे सरकारी अस्पतालों की सुविधाओं को लेकर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने एक रिपोर्ट मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सौंपी थी. रिपोर्ट में कहा गया था कि दिल्ली सरकार के 38 अस्पतालों में बेड्स की मौजूदा क्षमता 11,353 है. इसके अलावा 13,899 बेड्स की क्षमता को और जोड़ा जा रहा है..