महापौर प्रमोद दुबे और निगमायुक्त ने अग्रसेन चौक में बने जोन कार्यालय का किया शुभारंभ

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:- रायपुर। मालवीय रोड स्थित नगर निगम के जोन क्रमांक 7 के कार्यालय का संचालन आज से मंगलम परिसर, अग्रसेन चौक से प्रारंभ हो गया। इस परिसर में जोन कार्यालय के शुभारंभ के अवसर पर महापौर प्रमोद दुबे, सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा, कमिश्नर शिव अनंत तायल, जोन कमिश्नर विनोद पाण्डेय सहित जनप्रतिनिधियों व नगर निगम के अधिकारी कर्मचारियों ने विधिवत पूजा-अर्चना कर आज से कार्य प्रारंभ किया। परिसर में संचालित जोन कार्यालय हेतु 25 कमरे हैं, जहाँ से विभिन्न विभागों से संबंधित कार्यों का विभागवार संचालन होगा।

इस अवसर पर महापौर प्रमोद दुबे ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए विश्वास व्यक्त किया कि मंगलम परिसर से संचालित यह जोन कार्यालय नागरिक सुविधाओं के उन्नयन की दिशा में सदैव अपनी प्रभावी भूमिका का निर्वहन करेगा। सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा ने विश्वास व्यक्त किया कि सर्वसुविधायुक्त यह परिसर नागरिकों के लिये अत्यधिक उपयोगी होगा।कमिश्नर शिव अनंत तायल ने आज मंगलम परिसर में सभी संचालित विभागों और उनमें नियुक्त अधिकारी कर्मचारियों से मुलाकात की। उन्होंने भवन का निरीक्षण कर निर्देशित किया है कि नागरिक सुविधाओं से संबंधित सुझाव व समस्याएँ लेकर जोन आने वाले सभी नागरिकों को समुचित सुविधाएँ एवं त्वरित निराकरण की दिशा में पूरी संवेदनशीलता के साथ आवश्यक सहयोग प्रदान करें। मंगलम परिसर से जोन क्रमांक 7 के अंतर्गत आने वाले कुल 8 वार्ड- रामसागर पारा वार्ड क्रमांक 9, स्वामी आत्मानंद वार्ड क्रमांक 15, पंडित जवाहरलाल नेहरु वार्ड क्रमांक 38, सदर बाजार वार्ड क्रमांक 39, मौलाना अब्दुल रऊफ वार्ड क्रमांक 41, स्वामी विवेकानंद वार्ड क्रमांक 57, कंकालिन पारा वार्ड क्रमांक 58, ब्राह्मण पारा वार्ड क्रमांक 59 को नगर निगम से संबंधित सुविधाएँ उपलब्ध होंगी। ज्ञात हो कि जोन क्रमांक 7 कार्यालय पूर्व में मालवीय रोड से संचालित होता रहा है। यह मार्ग रायपुर का अतिव्यस्ततम मार्ग होने से आगंतुकों को आवागमन, पार्किंग में असुविधा होती थी , अत: इस कार्यालय के स्थानांतरण की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। कमिश्नर तायल के निर्देश पर रायपुर स्मार्ट सिटी व नगर निगम की टीम ने अल्प समय में ही मंगलम भवन को कार्यालय के संचालन हेतु सुविधासंपन्न बनाकर आज से जोन कार्यालय का शुभारंभ में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मालवीय रोड स्थित भवन से जोन क्रमांक चार का कार्यालय पहले ही स्थानांतरित किया जा चुका है और अब इस रिक्त ऐतिहासिक भवन को संवारने का काम नगर निगम व स्मार्ट सिटी मिलकर करेंगे।

मंगलम परिसर में जोन कार्यालय के शुभारंभ के अवसर पर पार्षद सतीश जैन व विमल गुप्ता तथा कार्यपालन यंत्री (योजना) राजेश शर्मा, कार्यपालन अभियंता विनोद देवांगन,संजय शर्मा , राजेश राठौर, के के शर्मा व अंशुल शर्मा सहित निगम के जनप्रतिनिधि व अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here