भीलवाड़ा- ऑन लाइन सट्टा बाजार कारोबार का भंडाफोड़…19 लाख बरामद

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:-  टैक्सटाइल सिटी भीलवाड़ा अब हवाला और ऑन लाइन सट्टा बाजार का बड़ा केन्‍द्र बनता जा रहा है. भीलवाड़ा पुलिस ने 200 करोड़ रुपए के ऑन लाइन क्रिकेट सट्टे के बड़े कारोबार का खुलासा किया है. पुलिस ने कारोबार का खुलासा कर दो सट्टा कारोबारियों और उनके एक गुर्गे को गिरफ्तार किया है. उनसे 19 लाख रुपए से ज्यादा की नगदी, 21 मोबाइल सैट और दो लग्जरी कारें बरामद की गई हैं. आरोपियों के पास 200 करोड़ रुपए का हिसाब‍ किताब मिला है. आरोपियों से पुछताछ जारी है.

पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने बताया कि रविवार को पुलिस की टीमों ने कई जगहों पर छापा मारा. इसमें महिला आश्रम स्थित कमल बूट हाउस के मालिक कमल मगनानी और ललित छतवानी के बूट हाउस की आड़ में ऑन लाइन सट्टे चलाने का खुलासा हुआ. यह दोनों ऑन लाइन फाइन एक्‍सेंज, लोटस और डायमंड जैसी वेब साइटों पर अपनी आईडी लेकर एंड्रॉयड एप के जरिए करोड़ों के सट्टा कारोबार का संचालन कर रहे थे. पुलिस ने इन दोनों के साथ ही इनके एक साथी रजत सैनी को भी गिरफ्तार किया है. ये वेबसाइट पर आईडी लेते है जो करोड़ों रुपए की होती है.

कमल मगनानी के स्‍वयं की आईडी तीन करोड़ रुपए की है. इसने गुजरात से आईडी लेकर अपने 100 के करीब एजेंट बना रखे हैं. इनके लैपटॉप में पिछले तीन-चार साल का रिकॉर्ड मिला है. इसमें 14 सौ मैच पर अलग-अलग सेशन में 2 सौ करोड रुपए की बेटिंग के हिसाब-किताब का खुलासा हुआ है. इसमें एक्‍चुअल-प्‍लस-माइंस ट्रांजक्‍शन करीब 29 करोड रुपए का है. इन्‍होंने इसके जरिए अभी तक पांच करोड़ से अधिक की कमाई करके मकान, दुकान और बीएमडब्‍ल्‍यू व ऑडी जैसी लग्‍जरी कारें खरीदी है. आरोपियों ने कई बार विदेश यात्रा भी की है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here