भारत में आज Moto E6S होगा लॉन्च

जनता से रिश्ता वेबडेस्क |Moto E6S को आज भारत में लॉन्च किया जाएगा। मोटोरोला के इस स्मार्टफोन को आईएफए ट्रेड शो 2019 में Moto E6 Plus के नाम से लॉन्च किया गया था। इस बजट स्मार्टफोन का टीज़र हाल ही में फ्लिपकार्ट पर ज़ारी हुआ था। यह स्मार्टफोन एचडी+ डिस्प्ले और ऑक्टा-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर के साथ आता है। अन्य खासियतों की बात करें तो मोटो ई6एस डुअल रियर कैमरा सेटअप, 4 जीबी रैम और 512 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट के साथ आता है। मोटो ई6एस को नई दिल्ली में लॉन्च किया जा रहा है। इसे फ्लिपकार्ट पर बेचा जाना तय है।
Moto E6S launch time, live stream, expected price

मोटोरोला ने बीते हफ्ते ही मोटो ई6एस के लॉन्च इवेंट का इनवाइट भेजा था। यह इवेंट 12 बजे शुरू होगा। जैसा कि हमने आपको पहले बताया, मोटो ई6एस वाकई में हाल ही में लॉन्च किए गए मोटो ई6 प्लस का भारतीय अवतार होगा। उम्मीद है कि Motorola इवेंट में फोन के नाम बदलने की वजह का भी खुलासा करेगी। आप चाहें तो यूट्यूब पर इस फोन के लॉन्च इवेंट का लाइव स्ट्रीम देख सकते हैं। Motorola E6S की कीमत को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं उपलब्ध है। याद रहे कि मोटो ई6 प्लस को 139 यूरो की शुरुआती कीमत में पेश किया गया था। भारत में भी दाम इसी के आसपास रहने की उम्मीद है।

मोटो ई6एस अगर वाकई में मोटो ई6 प्लस ही है तो इसके स्पेसिफिकेशन एक तरह से सार्वजनिक हो चुके हैं। याद रहे कि डुअल-सिम (माइक्रो+ नैनो) वाला मोटो ई6 प्लस स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9.0 पाई पर चलता है और इसमे 6.1 इंच का फुल-एचडी+ (720×1560 पिक्सल) ओलेड मैक्स विज़न डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी22 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। इसके साथ 4 जीबी रैम होंगे।
मोटो ई6 प्लस में दो रियर कैमरे दिए गए हैं, 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, इसका अपर्चर एफ/2.0 और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा, इसका अपर्चर एफ/2.0 है। स्टोरेज 64 जीबी होगी और माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 512 जीबी तक बढ़ाना संभव है।

कनेक्टिविटी के लिए मोटो ई6 प्लस में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ वर्जन 4.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस, एफएम रेडियो, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक शामिल है। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस फोन का हिस्सा हैं। फोन की लंबाई-चौड़ाई 155.6×73.06×8.6 मिलीमीटर और वजन 149.7 ग्राम है। फोन में जान फूंकने के लिए 3,000 एमएएच की बैटरी है। इसके अलावा फोन के पिछले हिस्से में फिंगरप्रिंट सेंसर को जगह मिली है।