भाजपा के भ्रामक प्रचार का सच लोगों के सामने लाएगी युकां

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :-
रायपुर (जसेरि)। राजधानी में युवक कांग्रेस की राजीव भवन में बैठक की गई। बैठक में उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, नए अध्यक्ष कोको पाढ़ी, शैलेश नितिन त्रिवेदी बैठक में मौजूद रह। युवक कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद बैठक हो रही है। आने वाले दिनों में काम काज और चुनाव में मिली हार को लेकर बैठक में चर्चा की गई। युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व मंत्री उमेश पटेल ने बैठक में कहा कि सरकार बनाने में युवक कांग्रेस की बहुत बड़ी भूमिका रही है। लेकिन यूथ कांग्रेस को वो श्रेय नहीं मिला। फिर भी उससे कोई दिक्कत नहीं ह। चुनाव के बाद युवक कांग्रेस की कोई शिकायत नहीं हुई है। यह पहली बार हुआ है। हमेशा यह कहा जाता था कि चुनाव में युवक कांग्रेस ने गड़बड़ी की है। विधानसभा चुनाव के हर व्यक्ति ने प्रत्याशी को जिताने का काम किया। हम सब ने मिलकर बहुत काम किया। मुझे कमी खलती है जब आपसे मुलाकात नहीं कर पाता। आप लोगों ने मेरी हर बात मानी है। हम जब विधानसभा घेराव कर रहे थे, 17 हजार लोग उसमें खड़े हो गए मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी, उसके लिए लोगों ने मेहनत किया।
उन्होंने कहा कि भाजपा भ्रामक प्रचार करने में माहिर है। जिस तरीके से भाजपा अपनी आवाज जनता के सामने रख रही ह,ै उस तरीके से हम लोग नहीं रख पा रहे है, मेरा कार्यकाल अच्छा रहा, मैंने पार्टी आलाकमान को पहले ही अवगत करा दिया था, मेरी उम्र भी हो रही थी, कोको को बहुत बधाई, मुझे उम्मीद है आप बेहतर काम करेंगे, आप लोग कोको भाई को भी सहयोग करिए।
पटेल मेरे से सीनियर है और बड़े भाई : कोको : अध्यक्ष पूर्ण चंद पाढ़ी कोको ने कहा कि उमेश पटेल मेरे से सीनियर है और बड़े भाई की तरह है। पूरी टीम को उन्होंने प्यार दिया है। जिस तरह से उन्होंने मार्ग दिखाया है उस पर चलने का काम करेंगे और संगठन की मजबूती के लिए सारा छत्तीसगढ़ युवक कांग्रेस का टीम काम करेगा। सबसे पहले गांव और ब्लॉक में रहने वाले युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की बात सुनी जाएगी और उनमें से को योग्य होगा, उनको आगे बढ़ाया जाएगा, ये संगठन के लिए काम करेंग, साथ ही प्रदेश में हमारी सरकार है तो सरकार की जनता के लिए जो योजना है उसको लोगों तक पहुंचाने का काम करेंगे, भाजपा केंद्र में बैठी है उनकी गलतियों को जनता के सामने लाने का काम करेंग, युवक कांग्रेस के प्रदेश की जो कमेटी है वो अच्छे से चल रही है, इसमें बहुत ज्यादा बदलाव की जरूरत नहीं है लेकिन कोई चीज जरूरी होगी, तो विचार किया जाएगा, बाकी टीम अभी अच्छी है।
पाढ़ी के खिलाफ दिल्ली तक शिकायत : युवा कांग्रेस के मनोनीत नए अध्यक्ष कोको पाढ़ी का कहना है कि उनके खिलाफ साजिश की जा रही है।
फर्जी पोस्ट उनके नाम से वायरल किए जा रहे हैं। यह सब उन्हें बदनाम करने के लिए किया जा रहा है. दरअसल पाढ़ी को लेकर पोस्ट सोशल मीडिया में वायल हो रहा है. इसमें कहा जा रहा कि उन्होंने राहुल गांधी के लिए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया है। ये वो वायरल पोस्ट है। जिसमें ऊपर ये एक नाम लिखा हुआ कोको पाढ़ी है. इस पोस्ट में राहुल गाँधी के लिए गाली लिखा हुआ है। जिसे मिटा गया गया। हालांकि कोको पाढ़ी के नंबर से यह वायरल हुआ या यह पता नहीं। इसी पोस्ट को आधार बनाकर कुछ निर्वाचित युवा कांग्रेस पदाधिकारियों ने पाढ़ी के खिलाफ दिल्ली तक शिकायत कर दी है। पदाधिकारियों ने अपने शिकायत में यह भी आरोप लगाया है किकि कोको पाढ़ी ने एक भी चुनाव नहीं लड़ा है। उन्हें कांग्रेस में मनोनीत अध्यक्ष बनाना राहुल गांधी के नीतियों के खिलाफ है। क्योंकि राहुल गांधी चाहते थे कि चुने हुए प्रतनिधि नेतृत्व करें। शिकायतकर्ताओं ने युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंदन यादव को भी हटाने की मांग की है।

प्रदेश प्रभारी पुनिया आज आएंगे, कांग्रेसजनों से करेंगे मुलाकात
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया 13 जून गुरूवार को दोपहर 2.20 बजे इंडिगो की नियमित विमान सेवा से नई दिल्ली से रायपुर पहुंचेगे। दोपहर 3 बजे कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन पहुंचकर कांग्रेसजनों से भेंट व चर्चा करेंगे। वे परिवहन एवं आवास मंत्री मो. अकबर के बेटे की शादी में सम्मिलित होंगे।