फुटबॉल : भारतीय महिला टीम ने हॉन्गकॉन्ग को दी करारी शिकस्त

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:- भारतीय टीम ने मेजबान हॉन्गकॉन्ग को 5-2 से हराया. भारत के लिए ग्रेस के अलावा संजू यादव, सुमित्रा और रतनबाला देवी ने गोल किए.

भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने अपने हॉन्गकॉन्ग दौरे की शुरुआत जीत से की है. उसने सोमवार (21 जनवरी) को मेजबान देश को 5-2 से हरा दिया. इस जीत में डेंगमेई ग्रेस के दो गोल की अहम भूमिका रही. उनके अलावा संजू यादव, सुमित्रा और रतनबाला देवी ने एक-एक गोल किए. भारतीय टीम हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ अपना अगला मैच बुधवार को खेलेगी.

भारत ने मैच में सकारात्मक शुरुआत की और छठे मिनट में ग्रेस ने गोल कर मेहमान टीम को 1-0 से आगे कर दिया. उन्होंने यह गोल इंदुमति के पास पर किया. मेजबान टीम ने 17वें मिनट में चेयुंग वेई के गोल से बराबरी की. भारतीय महिला टीम फीफा विश्व रैंकिंग में 62वें नंबर पर हैं. हॉन्गकॉन्ग की विश्व रैंकिंग 77 है.

 पांच मिनट बाद ही ग्रेस ने एक और गोल कर भारत को 2-1 की बढ़त दिला दी. पहले हाफ का अंत होने से ठीक पहले संजू ने भारत के लिए तीसरा गोल किया. संजू ने मध्यांतर से ठीक पहले डिफेंडर दालिमा छिब्बर के क्रॉस पर गोल किया, जिससे भारत 3-1 से आगे हो गया.

भारतीय महिलाएं दूसरे हाफ में भी नहीं रुकीं और लगातार आक्रमण करती रहीं. इस बीच चुंग पुई ने 70वें मिनट में हॉन्गकॉन्ग के लिए दूसरा गोल कर उसकी वापसी की उम्मीद जगाई, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने उसे ऐसा करने का मौका नहीं दिया. भारत की सुमित्रा ने 82वें और रतनबाला ने 83वें मिनट में गोल कर भात को जीत सुनिश्चित की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here