फाइबर से भरपूर ये स्नैक्स बढ़ाएंगे जायका.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:-  क्या आप हाल ही में बहुत अधिक तली हुई चीजों पर ध्यान दे रहे हैं? क्या आप अक्सर अपने ऑफिस के ब्रेक के दौरान भुजिया या चिप्स खाते हैं? जबकि इस तथ्य से कोई इनकार नहीं करता है कि तले हुए और चिकना खाद्य पदार्थों से किसी के समग्र स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है, लेकिन दैनिक आहार में स्वस्थ खाद्य पदार्थों को शामिल करने के महत्व को महसूस करना आवश्यक हो जाता है. हम अक्सर आश्चर्य करते हैं कि हमने कुछ ही दिनों में उन अतिरिक्त किलो को कैसे प्राप्त किया. हम इसे महसूस करने में विफल हैं कि हमारे आहार पैटर्न मुख्य अपराधी के रूप में सामने आते हैं. इसलिए, इस तरह की चीजों से बचने के लिए, आप अपने अंत से सभी कर सकते हैं उन तले हुए खाद्य पदार्थों को बदलने के लिए जो आप अपने नाश्ते के समय पर बिंग करते हैं, इसके बजाय फाइबर युक्त स्वस्थ स्नैक्स के साथ.

फाइबर से भरपूर 3 रिच फाइबर स्नैक्स

ट्रेल मिक्स

ट्रेल मिक्स में तिल, बादाम, पिस्ता, अखरोट, बादाम, कद्दू के बीज, चिया बीज आदि शामिल हैं. ये सभी नट और बीज आवश्यक पोषक तत्वों के एक पावरहाउस हैं और बेहद फाइबर युक्त हैं.। स्नैक के रूप में उन्हें क्या सही बनाता है कि उन्हें एक साथ खाया जा सके.
क्विनोआ और वेजी बाउल

एक अत्यंत स्वस्थ विकल्प, क्विनोआ को किसी भी भोजन के लिए सबसे अधिक फाइबर युक्त परिवर्धन के रूप में माना जा सकता है. आप इसे अन्य फाइबर युक्त सब्जियों के साथ मिलाकर अपने स्नैक भोजन को और भी अधिक मोहक और पोषक तत्वों से भरपूर बना सकते हैं.
ओट्स इडली

इडली प्रेमियों, यह आपके लिए है. इडली कई लोगों के लिए एक बहुत ही स्वादिष्ट नाश्ता होता है. हालांकि, इडली को आप स्नैक के रूप में भी खा सकते हैं. इसमें एक फाइबर भागफल जोड़ने के लिए, आपको बस इसमें कुछ ओट्स मिलाने होंगे. ओट्स की फाइबर सामग्री आपको लंबे समय तक पूर्ण बनाए रखेगी, आगे आपके cravings को भी कंट्रोल करेगी. इन ओट्स इडली को अपने ऑफिस के टिफिन में कैरी करें और कैलोरी लोड को अलविदा कहें. इसलिए अपनी स्नैकिंग आदतों को ट्विस्ट करें और एक स्वस्थ जीवन व्यतीत करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here