पेटीएम फर्स्ट कार्ड से खरीदारी करने पर आपको हर ट्रांजैक्शन पर 1 फीसदी का कैशबैक मिलेगा.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:- पेटीएम (Paytm) एक डिजीटल वॉलेट है जिसका इस्तेमाल हम ज्यादातर कामों के लिए करते हैं. Paytm की मदद से आप पेमेंट करते हैं, ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं, इसके लिए किसी भी बैंक जाने की जरूरत नहीं है. जरूरत का कोई सामान खरीद सकते हैं, बिजली बिल जमा कर सकते हैं, मोबाइल रिचार्ज करवा सकते हैं और पोस्टपेड बिल भी जमा कर सकते हैं. टैक्सी सुविधा (Ola, Uber) का लाभ उठाने के लिए पेटीएम से पेमेंट कर सकते हैं. कुल मिलाकर अगर आपके पास स्मार्टफोन और उसमे पेटीएम है तो कैश नहीं होने पर भी ज्यादातर काम किए जा सकते हैं. अब पेटीएम ने सिटी बैंक के साथ मिलकर और ग्राहकों को जोड़ने के लिए क्रेडिट कार्ड पेश किया है. इसे पेटीएम फर्स्ट कार्ड कहते हैं.

पेटीएम फर्स्ट कार्ड से खरीदारी करने पर आपको हर ट्रांजैक्शन पर 1 फीसदी का कैशबैक मिलेगा. यह एक इंटरनेशनल क्रेडिट कार्ड की तरह है जो कॉन्टेक्टलैस फीचर के साथ आता है. इस कार्ड का सालाना मेंटीनेंस फीस 500 रुपये है. अगर आप एक साल में 50 हजार से ज्यादा खरीदारी करते हैं तो यह शुल्क भी माफ हो जाएगा. वर्तमान में अपने देश में Paytm के 15 करोड़ से ज्यादा एक्टिव मासिक यूजर्स हैं.अभी तक 30 करोड़ लोगों ने इस एप का इस्तेमाल किया है. हालांकि, सभी इसके एक्टिव यूजर्स नहीं हैं. ऐसे में कंपनी चाहती है कि इनका 25 फीसदी, करीब 7 करोड़ लोग पेटीएम फर्स्ट कार्ड का इस्तेमाल करने के इच्छुक होंगे.

कैसे करें आवेदन
अगर आप भी पेटीएम फर्स्ट कार्ड लेने के इच्छुक हैं तो पेटीएम एप पर ही आवेदन का ऑप्शन दिया गया है. कार्ड के फीचर्स के बारे में भी पूरी जानकारी एप पर ही उपलब्ध है. जैसा कि पहले बताया इस कार्ड का इस्तेमाल दूसरे देशों में भी किया जा सकता है. हालांकि, पेटीएम डेबिट कार्ड का इस्तेमाल अपने देश में ही कर सकते हैं. इसके अलावा Paytm First Card के कस्टमर्स को 10,000 रुपये का प्रोमो कोड मिलेगा. हालांकि यह आप तब ही यूज कर पाएंगे, जब कार्ड मिलने के पहले चार महीने में 10,000 रुपये खर्च करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here