पीएम मोदी की डोनाल्ड ट्रंप ने दिल खोलकर की तारीफ, बिना नाम लिए पाक पर साधा निशाना

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ह्यूस्टन में आयोजित हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित किया. इस अवसर पर उन्होंने भारतीय प्रधानमंत्री का अपना बेहतरीन परिचय देने और अमेरिका के मेहमान बनने के लिए शुक्रिया किया. साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी को जीत की बधाई और हाल ही में हुए पीएम मोदी के जन्मदिन की शुभकामनाएं भी दीं.
उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका के संबंध अब तक के दौर में सबसे अच्छे हैं. उन्होंने दोनों देशों के अच्छा दोस्त होने की बात कही. उन्होंने दोनों देशों की साझा विरासत पर भी बात की. उन्होंने कहा कि हमारे लोकतांत्रिक मूल्य भी एक जैसे हैं. उन्होंने कहा कि दोनों के ही संविधान तीन सुंदर शब्दों ‘वी द पीपल’ से शुरू होते हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ह्यूस्टन में आयोजित हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित के लिए इमेज परिणाम‘पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत में 30 करोड़ लोग आए गरीबी रेखा से बाहर’
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत एक नई ऊंचाई तक पहुंचा है. ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत के तीस करोड़ लोगों को पीएम मोदी के नेतृत्व में गरीबी से बाहर निकाला जा सका है.भारत और अमेरिका दोनों ही जगह एक जबरदस्त बात देखी जा रही है कि दोनों ही जगहों पर लालफीताशाही के अंत के साथ हमारे लोगों की समृद्धि बढ़ी है. उन्होंने भारतीय अमेरिकियों से कहा कि मेरा प्रशासन आपके लिए हमेशा प्रयासरत रहता है.

‘अमेरिका में लगातार हर तबके में बेरोजगारी में कमी आई है’
ट्रंप ने नौकरियों की बात भी की और कहा कि हम लगातार टेक्सास में भी नौकरियां बढ़ा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारे देश के इतिहास में अभी तक टेक्सास में सबसे कम बेरोजगारी है. उन्होंने कहा कि हर तरह के अमेरिकी नागरिकों के बीच आज बेरोजगारी की दर सबसे कम है.उन्होंने कहा कि अमेरिकी भारतीयों के बीच भी बेरोजगारी में 33% की कमी आई है. उन्होंने कहा है कि एक औसत अमेरिकी अपने घर औसतन अब 1000 रुपये ज्यादा ले जाता है जो टैक्स वगैरह मिलाकर उसके लिए करीब 3 हजार डॉलर हो जाता है.

‘भारत और अमेरिका दोनों अपने लोगों को ज्यादा समृद्ध जिंदगी देना चाहते हैं’
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनकी सरकार ने सबसे ज्यादा टैक्स कट और टैक्स रिफॉर्म्स को अंजाम दिया है. उन्होंने कहा है कि इतने बड़े स्तर पर हमारे स्तर पर कभी कोई सुधार नहीं हुआ था.
उन्होंने पीएम मोदी से कहा कि मैं आपके साथ आगे भी काम करना चाहता हूं और चाहता हूं कि हम मिलकर अपने लोगों को और ज्यादा समृद्धि भरी जिंदगी दे सकें.

भारत और अमेरिका के बीच व्यापार की ट्रंप ने की तारीफ
2013 में भारत की JSW स्टील की 500 मिलियन डॉलर के इन्वेस्टमेंट की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि जितने बड़े स्तर पर भारत अमेरिका में निवेश कर रहा है वैसे ही अमेरिका भी भारत में निवेश कर रहा है. उन्होंने इसी क्रम में NBA बास्केटबॉल के भारत में निवेश की बात भी की और कहा कि भारत जल्द ही NBA बास्केटबॉल गेम को देखने के लिए मुंबई में जुटेंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि वे भी मुंबई में बास्केटबॉल का खेल देखने अगले हफ्ते आ सकते हैं.

‘अमेरिका और भारत दोनों करेंगे अपनी सीमाओं की सुरक्षा’
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका और भारत दोनों के लिए ही सीमाओं की सुरक्षा जरूरी है. उन्होंने कहा कि अमेरिका हो या भारत दोनों ही अपनी सीमाओं की सुरक्षा करेंगे. ऐसे में उन्होंने बिना नाम लिए पाकिस्तान पर निशाना साधा. ट्रंप ने यह भी कहा कि जो लोग हमें सीमा पर नुकसान पहुंचा रहे हैं, उन्हें रोकना हमारा काम है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंक के मुद्दे को भी उठाया और कहा कि हम कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद से मासूम देशवासियों को बचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.