Top
विश्व

पाकिस्तान में हूए तीन अधिकारी फर्जी पायलट लाइसेंस घोटाले में बर्खास्त

Janta se Rishta
10 Sep 2020 2:03 PM GMT
पाकिस्तान में हूए तीन अधिकारी फर्जी पायलट लाइसेंस घोटाले में  बर्खास्त
x

जनता से रिश्ता। इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआइए) के फर्जी उड़ान लाइसेंस घोटाले में कथित संलिप्तता के लिए नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) के तीन अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया गया है। चौथे कर्मचारी ने बर्खास्तगी के खिलाफ पहले ही अदालत से आदेश प्राप्त कर लिया है। 'डॉन' की खबर में यह जानकारी दी गई है।

कराची में 22 मई को पीआइए का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसमें 97 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद ही पायलट लाइसेंस घोटाला सामने आया। जांच में पता चला कि पाकिस्तान के करीब एक तिहाई पायलटों ने परीक्षा में नकल की थी। इसके बावजूद इन्हें सीएए से लाइसेंस मिल गए। संसद में विमानन मंत्री द्वारा सैकड़ों पायलटों के फर्जी दस्तावेज की जानकारी दिए जाने के बाद 21 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने सीएए को पीआइए के पायलटों के खिलाफ तत्काल जांच पूरी करने का जिम्मा सौंपा था।

बता दें कि तकरीबन एक महीने पहले भी पाकिस्तान के विमानन प्राधिकरण ने संदिग्ध लाइसेंस रखने के लिए 68 पायलटों को निलंबित कर दिया था। इसके बाद देश में नकली पहचान के साथ उड़ान भरने वालों की संख्या कुल 161 हो गई थी। डॉन अखबार ने जानकारी देते हुए बताया था कि उन्हें (68 पायलटों) सोमवार को एविएशन डिवीजन ने निलंबित कर दिया गया था। ये निलंबित व्यक्ति उन 262 पायलटों में से थे, जिन्हें उड्डयन मंत्रालय ने संदिग्ध लाइसेंस द्वारा उड़ान भरने के लिए जांच के दायरे में रखा था।

https://jantaserishta.com/news/south-east-asian-countries-will-fight-together-with-corona-signing-of-collective-resolution-with-who/

https://jantaserishta.com/news/delhi-high-court-issues-notice-to-former-telecom-minister-a-raja-and-others-in-2g-spectrum-case-2/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it