नहीं लगा सकेगा आपके बच्चे को कोई नजर, अगर करेंगे 1 रुपए का यह आसान उपाय

Hits: 10

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :- नजर दोष के कारण मनुष्य के जीवन में अचानक अनेक तरह की परेशानियां आने लगती हैं। सभी क्षेत्रों में निराशा प्राप्त होती है। ऐसा कहा जाता है कि जब आपकी कामयाबी से आपके आसपास के लोग जलने लगे तो उनकी बुरी नजर के कारण व्यक्ति की सकारात्मक ऊर्जा नकारात्मक ऊर्जा में परिवर्तित होने लगती है। ऐसे में लोग नजर दोष को दूर करने के विभिन्न उपाय अपनाते हैं। आइये जानते हैं नजर दोष को दूर करने के कुछ

बच्चों के नजर उतारने के उपाय
पहला उपाय
यदि किसी बच्चे नजर लग जाती है तो वह अचानक रोना प्रारम्भ कर देता है और खाना अथवा दूध पीना छोड़ देता है। ऐसे में दो सूखी लाल मिर्च, थोड़ा सेंधा नमक और कुछ सरसों के दाने लें। इसके बाद बच्चे के ऊपर से नीचे की ओर तीन बार घुमाएं। इसके बाद ये सब जला दें। जलने पर जब धुआं उठने लगता है तब थोड़ी ही देर में नजर का बुरा असर समाप्त हो जाता है।

दूसरा उपाय
एक रुई की बाती लें और उसे सरसों के तेल में डुबो दें तत्पश्चात उस बाती को बच्चे के ऊपर से तीन बार उतारें और फिर बिना टोंके उसे जला दें। जब वो बाती पूर्ण रूप से जल जाएगी तब बच्चे पर से बुरी नजर का असर भी समाप्त हो जायेगा।

व्यवसाय पर लगी बुरी नजर उतारने के उपाय
पहला उपाय-
यदि आपके व्यवसाय को नजर लग जाती है तो शनिवार के दिन एक हरे नींबू को अपने ऑफिस की चारों दीवारों से स्पर्श कराएं और तत्पश्चात उस नींबू के चार टुकड़े कर चारों दिशाओं में फेंक दें। इससे आपके व्यापार में लगी बुरी नजर जल्द ही उतर जाएगी।

दूसरा उपाय
यदि आपके व्यापार को नजर लग जाती है तो आप लोहे की चार कीलें लेकर अपने व्यवसाय स्थल के चारों कोनों में ठोंक दें ऐसा करने से आपके व्यापार में लगी बुरी नजर का असर समाप्त हो जाता है।

घर को लगी बुरी नजर उतारने के उपाय
पहला उपाय
यदि आपके घर को किसी की बुरी नजर लग गयी है तो शुक्रवार के दिन अशोक के पत्तों का बंधन वार बनाकर घर के मुख्य द्वार पर टांग दें। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जाओं का संचारण होता है, तथा बुरी नजर का दोष समाप्त हो जाता है।

दूसरा उपाय
शनिवार के दिन काले घोड़े की नाल को सरसों के तेल में भिगोकर शनिदेव के मंत्रों के उच्चारण से उसका पूजन करें और तत्पश्चात घर के मुख्य द्वार पर टांग दें इससे आपके घर को बुरी नजर नहीं लगेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here