धोनी हर फॉर्मेट के सबसे अच्छे विकेटकीपर बल्लेबाज: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन

सिडनी. ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की। उन्होंने धोनी को सफेद गेंद का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बताया। पेन ने कहा, ‘मेरे हिसाब से धोनी क्रिकेट के हर फॉर्मेट के सबसे बेहतर विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।’ धोनी पिछले दो टी-20 सीरीज में टीम इंडिया से बाहर थे। वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में खेल रहे हैं।

कमिंस ने कहा- कप्तान के तौर पर भी धोनी ने खुद को शांत रखा

  1. 37 साल के धोनी की तारीफ करते हुए पेन ने कहा, ‘धोनी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं, इसमें कोई शक नहीं। यह बिल्कुल सच है। खासकर वे सफेद गेंद के क्रिकेट में हमेशा से आगे रहे हैं।’
  2. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भी धोनी की तारीफ करते हुए कहा, ‘मुश्किल परिस्थितियों में धोनी ने अपने शांत स्वभाव के चलते भारतीय टीम को कई बार जीत दिलाई है। जब वे कप्तान थे, तब भी अपने आप को शांत रखते थे और दबाव में भी विरोधी टीमों को मात देने का दम रखते थे।’
  3. प्रैक्टिस के दौरान फैंस से मिले धोनी

    सिडनी में पहले मैच से पहले प्रैक्टिस के दौरान एक फैन धोनी तक पहुंच गया था। इस दौरान धोनी ने उससे बात की, उसे ऑटोग्राफ दिया। फिलहाल, भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज खेल रही है।

  4. धोनी ने ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज से पहले नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच खेला था। उन्होंने अब तक 332 वनडे मैचों में 10 हजार से अधिक रन बनाए हैं। उनकी कप्तानी में ही भारतीय टीम ने 2007 टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैम्पियन्स ट्रॉफी अपने नाम किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here