देश के 100 राज्यों में फिल्म की शूटिंग करेंगे आमिर खान, यहाँ से करेंगे शुरूआत

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:-बॉलीवुड एक्टर आमिर खान अपनी अगली फिल्म के लिए देश भर में से 100 अलग-अलग स्थानों पर शूटिंग करने वाले हैं। स्क्रिप्ट के अनुसार आमिर को अपने जीवन का अंदरूनी सफर दिखाने की जरूरत है और इसके लिए उन्हें हर बार अलग-अलग स्थानों पर जाने की आवश्यकता होगी। आमिर अपनी असल जिंदगी में स्टूडियो सेटअप में विश्वास नहीं करते हैं, इसलिए उन्होंने अपनी टीम से देशभर में 100 स्थानों की खोज करने के लिए कहा है, जहां वे शूटिंग कर सकते हैं। 

देश के इन राज्यों में होगी शूटिंग
दिल्ली, गुजरात, मुंबई, कोलकाता, बैंगलोर, हैदराबाद और देश के अन्य राज्यों में कई स्थान पर शूटिंग को अंजाम दिया जाएगा। इस दौरान कई राज्य और स्थान ऐसे भी होंगे जहां आमिर पहली बार शूटिंग करेंगे। इस तरह आमिर पूरे देश को एक्सप्लोर करेंगे।

पहली बार किसी फिल्म के लिए 100 लोकेशन पर होगी शूटिंग
सूत्रों के मुताबिक, “ये भूमिका उनके बचपन, कम उम्र और वास्तविक उम्र को दिखाने के बारे में है और विभिन्न लोगों के साथ उनकी यादें और ऐसे स्थान जिनसे उन्हें प्यार है। किसी भी हिंदी फिल्म के लिए पहली बार 100 लोकेशन पर शूटिंग को अंजाम दिया जाएगा और आमिर इसे बेहतरीन तरीके से दिखाना चाहते हैं। इसलिए अगले कुछ महीनों के लिए, वह स्थानों को फाइनल करने में व्यस्त रहेंगे।”

फिल्म की शूटिंग इस साल के अंत से शुरू होगी
अपने पहले बयान में आमिर ने कहा था कि, “मेरी अगली फिल्म को अंतिम रूप दे दिया गया है, इसका नाम ‘लाल स्ंह चड्डा’ (Lal singh chaddha) होगा। इसे वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स और आमिर खान प्रोडक्शंस मिलकर बना रहे हैं।” फिल्म लाल सिंह चड्ढा, 1994 की फिल्म फॉरेस्ट गम्प की रीमेक है जिसमें टॉम हैंक्स मुख्य भूमिका में थे। फिल्म को ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के निर्देशक अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित किया जाएगा और इसे अतुल कुलकर्णी द्वारा लिखा जाएगा। “लाल सिंह चड्ढा” को आमिर खान प्रोडक्शंस और वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स द्वारा सहयोगपूर्वक निर्मित किया जाएगा। वह लाल सिंह चड्ढा के लिए तैयारी कर रहे हैं और उन्होंने खुलासा किया कि वह अपनी भूमिका के लिए लगभग 20 किलोग्राम वजन कम करेंगे और फिल्म के कुछ हिस्सों के लिए वे पगड़ी में नज़र आएंगे। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग इस साल के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है।