दुष्कर्म की घटनाओं में हो रहे इजाफे को लेकर कांग्रेस ने राज्य सरकार पर हमला बोला

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:- मध्य प्रदेश में दुष्कर्म की घटनाओं में हो रहे इजाफे को लेकर कांग्रेस ने राज्य सरकार पर हमला बोला है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि राज्य में 130 दिनों में 1500 दुष्कर्म की घटनाएं हुई हैं, सिर्फ फांसी की सजा देने से इन पर अंकुश नहीं लगेगा, बल्कि सरकार को अपनी कथनी और करनी को एक करना होगा।

अजय सिंह ने गुरुवार को अपने आवास पर संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, “मुख्यमंत्री दुष्कर्म के आरोपियों को फांसी की मांग करते हैं, तो दूसरी ओर उन्हीं की पार्टी के नेता महिला पुलिस अधिकारी की वर्दी फाड़ने की कोशिश करते हैं, इसलिए जो कहा जाता है, उस पर अमल होते भी दिखना चाहिए।”

नेता प्रतिपक्ष का आरोप है कि ये घटनाएं सिर्फ इसलिए बढ़ गईं, क्योंकि पुलिस में राजनीतिक हस्तक्षेप बढ़ गया है। बेसिक पुलिसिंग नहीं रही, हर थाने में अपराधियों की सूची रहती है, पुलिस को उन पर कार्रवाई करनी चाहिए, राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा खौफ पैदा करने के लिए फांसी दिए जाने की बात पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सिंह ने कहा, “वही पुलिस है और वही कानून है, समय का बदलाव है, खौफ तो ऊपर से आता है। जब ऊपर से ही खौफ नहीं रहेगा और अपनों को बचाने के लिए तेरा-मेरा करोगे तो खौफ कभी पैदा नहीं हो सकता।”