दुबई के होटल ने भारतीय शेफ को निकाला, इस्लाम विरोधी ट्वीट का आरोप

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :   दुबई के जेडब्‍ल्‍यू मेरियट मार्किस होटल में काम करने वाले सेलेब्रिटी शेफ अतुल कोचर को उनके एक ट्वीट के कारण नौकरी से निकाल दिया गया है.  कोचर ने प्रियंका चोपड़ा के क्वांटिको में दिखाई गई भारतीयों की आतंकी छवि के खिलाफ ये रि-ट्वीट किया था. क्वांटिको के एक एपिसोड का हिन्दूओं द्वारा विरोध किए जाने के बाद प्रियंका ने ट्वीट कर माफी मांगी थी. इसके बाद कोचर ने रिट्वीट करते हुए लिखा, ” यह देखना बहुत दुखद है कि आपने उन हिन्दुओं की भावनाओं का सम्मान नहीं किया, जो पिछले 2000 साल से इस्लाम के आतंक का शिकार होते आ रहे हैं. आप पर शर्म है’.”

बता दें कि दुबई के जेडब्‍ल्‍यू मेरियट मार्किस होटल में अतुल कोचर रंग महल रेस्‍तरां के स्‍टार शेफ हैं. उन्होंने अपने रि-ट्वीट के बाद लिखा, ” मेरे ट्वीट का कोई औचित्य नहीं. इसमें एक गलती है. मैं पूरी तरह अपनी गलती पहचान गया कि इस्लाम करीब 1400 साल पहले आया है. इस गलती के लिए मैं अफसोस जताता हूं.”

बाद में अतुल कोचर ने इन दोनों ट्वीट को डिलीट कर दिया और माफी मांगते हुए लिखा, ”मैं अपने मुस्लिम दोस्त और समुदाय को हाल ही में किए ट्वीट के लिए मांफी मांगता हूं.”

इस घटना के बाद होटल के जनरल मैनेजर बिल केफर ने कहा, “शेफ अतुल कोचर द्वारा किए गए ट्वीट के बाद हमने उनका एग्रीमेंट रद्द कर दिया है. वे आगे हमारे साथ काम नहीं करेंगे.”

बता दें कि ‘क्वांटिको’ के एक एपिसोड में अमेरिका में एक आतंकी हमले के पीछे भारतीय राष्ट्रवादियों का हाथ दिखाया गया है. शो के इस एपिसोड में हमलावर की धार्मिक पहचान हिन्दू के तौर पर की गई है. जिसका काफी हिन्दू संगठनों ने काफी विरोध किया.

शेफ को नौकरी से निकालना गलत: अशोक पंडित 

इस मामले में फिल्ममेकर अशोक पंडित ने बातचीत में कहा, “उन्हें बोलने का अध‍िकार है. शेफ अतुल कोचर को नि‍कालना गलत है. सीरियल में जो दिखाया है वह गलत है. मैरियट जिस तरह से एक भारतीय के साथ व्यवहार कर रहा है, उन्हें याद रखना होगा कि ये सब होटल्स की एक चैन है. मुस्ल‍िम डोमिनेट कंट्री में किसी भारतीय के साथ ऐसा कैसे किया जा सकता है. मैं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी बात करूंगा, ताकि अतुल कोचर की जॉब बनी रहे. “