डॉन ब्रैडमैन के इस खास रिकॉर्ड पर मयंक की नजरें | जनता से रिश्ता

file pic

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने अपने क्रिकेट करियर की सुनहरी शुरुआत की है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक आठ टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला है। लिमिटेड ओवर में इनको खेलने का मौका अब तक नहीं मिला है। मयंक अग्रवाल ने अब तक जो आठ मैच खेले हैं इसमें उन्होंने 12 पारियों में 71.50 की शानदार औसत से 858 रन ठोके हैं। उनके बल्ले से अब तक दो दोहरे शतक भी निकले हैं। 

भारत को शुक्रवार से शुरू हो रहे ऐतिहासिक पिंक बॉल टेस्ट में बांग्लादेश से भिड़ना है लिहाजा मयंक की नजरें डॉन ब्रैडमैन के खास रिकॉर्ड पर हैं। सलामी बल्लेबाज अगर कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ 142 बनाते हैं तो टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन के एक बेहतरीन रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। गौरतलब है कि डॉन ब्रैडमैन ने टेस्ट की 13 पारियों में 1000 रन का आंकड़ा छुआ था।

बता दें कि अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर कर्नाटक का यह बल्लेबाज टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग(11वां स्थान) पर है। उनके फार्म को लेकर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा था कि, ‘वह अभी टेस्ट क्रिकेट का लुत्फ उठा रहा है। यह उनके क्रिकेट करियर का पहला साल है और मैं उम्मीद करता हूं कि वह इसी तरह स्कोर करता रहे। उनके लिए दूसरा साल काफी महत्वपूर्ण होगा क्योंकि विपक्षियों के पास उनके लिए काफी डेटा होगा।’