डैरेन स्टीवंस ने ठोका दोहरा शतक, 7 विकेट भी चटकाए

CANTERBURY, ENGLAND - APRIL 09: Darren Stevens of Kent poses for a portrait during a Kent CCC photocall at The Spitfire Ground on April 9, 2018 in Canterbury, England. (Photo by Henry Browne/Getty Images)

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | इंग्लैंड में जारी काउंटी चैंपियनशिप डिविजन वन में केंट के ऑलराउंडर डैरेन स्टीवंस ने इतिहास रच दिया. डैरेन ने यहां यॉर्कशायर काउंटी के खिलाफ खेलते हुए पहली पारी में शानदार दोहरा शतक जमाया. डैरेन ने अपनी पारी में 225 गेंदों का सामना किया और 237 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 9 छक्के और 28 चौके जड़े. इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी करते हुए यॉर्कशायर की पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 5 विकेट भी चटकाए. इस उम्रदराज खिलाड़ी ने 18 ओवर के अपने स्पैल में 20 रन देकर यॉर्कशायर काउंटी की आधी टीम को आउट कर वापस पवेलियन भेज दिया. हैरानी की बात ये है कि डैरेन 43 साल के हैं और वे अपने जीवन के 44वें साल में हैं.

जिस वक्त डैरेन बल्लेबाजी करने के लिए आए थे, उस वक्त उनकी टीम काफी संकट में थी. केंट ने महज 39 रन के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए थे. जिसके बाद 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए डैरेन स्टीवंस ने सैम बिलिंग्स के साथ 6ठे विकेट के लिए 346 रनों की पार्टनरशिप की. केंट का 6ठा विकेट 385 रन के स्कोर पर डैरेन के रूप में ही गिरा. हालांकि, डैरेन मैच की दूसरी पारी में केवल 21 रन बनाकर आउट हो गए थे. डैरेन ने मैच की दोनों पारियों में कुल 258 रन और 7 विकेट भी चटकाए.डैरेन स्टीवंस के चमत्कारी ऑलराउंड खेल की बदौलत ही केंट ने यॉर्कशायर काउंटी को 433 रनों से बुरी तरह हरा दिया. अपनी इस जादूई पारी की वजह से डैरेन सबसे ज्यादा उम्र में दोहरा शतक और 5 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं. डैरेन स्टीवंस से पहले इंग्लैंड के ही डब्ल्यू. जी. ग्रेस ने साल 1895 में खेले गए एक मैच में दोहरा शतक लगाया था और 5 विकेट भी चटकाए थे. उस समय ग्रेस की उम्र 46 साल और 303 दिन थी.