ट्रिपल रियर कैमरे और वाटरड्रॉपस्टाइल नॉच 6.35-इंच HD, बड़ी बैटरी के साथ Vivo Y12 लॉन्च, कीमत 12,490 रुपये

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :- Vivo Y12 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. इस नए Vivo Y सीरीज स्मार्टफोन में AI बेस्ड ट्रिपल रियर कैमरा और 5,000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है. कंपनी ने इसकी कीमत भारत में 4GB + 32GB वेरिएंट के लिए 12,490 रुपये रखी है. इस स्मार्टफोन को आज से ही प्रमुख ऑफलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा. ग्राहकों के लिए ये स्मार्टफोन एक्वा ब्लू और बरगंडी कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा.

Vivo Y12 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट वाला ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई बेस्ड Funtouch OS 9 पर चलता है और इसमें वाटरड्रॉप-स्टाइल नॉच के साथ 6.35-इंच HD+ (720×1544 पिक्सल) Halo फुलव्यू LCD डिस्प्ले दिया गया है. इस स्मार्टफोन में 4GB रैम के साथ ऑक्टा-कोर MediaTek Helio P22 (MT6762) प्रोसेसर दिया गया है.

फोटोज और वीडियो के लिए इस स्मार्टफोन के रियर में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इस सेटअप में 13 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल सेकेंडरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल थर्ड सेंसर दिया गया है. इस कैमरे में टाइम लैप्स, लाइव फोटोज, HDR, पोट्रेट मोड, पैनोरमा और सुपर वाइड एंगल जैसे फीचर्स का सपोर्ट मिलेगा. साथ ही यहां PDAF का भी सपोर्ट दिया गया है.

यहां सेल्फी और वीडियो चैट के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट में दिया गया है. फ्रंट कैमरे में पोर्ट्रेट बोके और AI फेस ब्यूटी का सपोर्ट दिया गया है. स्टोरेज की बात करें तो इसमें 32GB की स्टोरेज दी गई है. कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें 4G LTE, डुअल-बैंड Wi-Fi, ब्लूटूथ v5.0, GPS/ A-GPS, FM रेडियो, माइक्रो-USB पोर्ट, USB OTG और 3.5mm हेडफोन जैक का सपोर्ट दिया गया है. इस स्मार्टफोन के रियर में फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद है और इसकी बैटरी 5,000mAh की है.