टीम इंडिया को पहला झटका, मुरली विजय को एंडरसन ने बोल्‍ड किया

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :- भारत और इंग्‍लैंड के बीच दूसरे टेस्‍ट मैच के पहले दिन का खेल बारिश में धुल गया था. पहला दिन बारिश के कारण इस कदर प्रभावित रहा कि टॉस भी नहीं हो पाया. लंदन में कल रात से हो रही बारिश के कारण खिलाड़ी सुबह वार्मअप के लिए भी नहीं उतरे. मैच अधिकारियों ने निर्धारित समय से आधा घंटा पहले ही लंच ब्रेक लेने का फैसला किया. लंच के बाद भी लगातार बारिश होती रही जिसके कारण खेल शुरू नहीं हो पाया. बारिश के कारण टी-ब्रेक भी घोषित किया गया. लंदन के मौसम ने क्रिकेट फैंस को बुरी तरह निराश किया और अम्‍पायरों को आखिरकार पहले दिन का खेल समाप्‍त घोषित करने को मजबूर होना पड़ा.बहरहाल दूसरे दिन मौसम ने मेहरबानी दिखाई. इंग्‍लैंड टीम ने मैच के दूसरे दिन आज टॉस जीता और पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है. टीम इंडिया की बैटिंग शुरू हो गई है. पहले ही ओवर में भारत ने मुरली विजय का विकेट गंवा दिया है.भारतीय टीम की प्‍लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए गए हैं. शिखर धवन की जगह चेतेश्‍वर पुजारा और उमेश यादव की जगह चाइनामैन कुलदीप यादव को टीम में स्‍थान दिया गया है.इससे पहले मैच के पहले दिन कल टॉस शुरू होने से पहले बारिश आ गई थी, जिसके कारण तय समय पर टॉस शुरू नहीं हो सका था. बारिश के कारण मैच अधिकारियों ने समय से पहले लंच और फिर टी-ब्रेक की घोषणा कर दी.बाद में बारिश नहीं रुकने पर अम्‍पायरों ने पहले दिन का खेल समाप्‍त घोषित कर दिया.

विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, शारदुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, एलिस्टर कुक और कीटोन जेनिंग्स सहित कुछ खिलाड़ियों ने इंडोर नेट्स पर समय बिताया. चाय के ब्रेक का समय खत्म होने के बाद मौसम कुछ साफ हुआ और बारिश हल्की हुई. अंपायरों ने इस दौरान बाहर आकर मैदानकर्मियों के साथ बात भी की जो कवर्स के ऊपर से लगातार पानी हटा रहे थे. हालांकि इसके बाद बारिश का दौर फिर शुरू हो गया और अम्‍पायरों को खेल समाप्‍त घोषित करना पड़ा. मौसम विभाग की भविष्‍यवाणी भी क्रिकेटप्रेमियों के लिए अच्‍छी नहीं है. इस सप्ताहांत और सोमवार को भी बारिश का अनुमान लगाया गया है, जिसके कारण बारिश के कारण नियमित ब्रेक देखने को मिल सकते हैं. इंग्लैंड ने कल अपनी 12 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी और 20 साल के ओलिवर पोप को पदार्पण का मौका दिया.

इंग्लैंड बर्मिंघम में पहला टेस्ट 31 रन से जीतने के बाद पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है. भारतीय टीम इस टेस्‍ट में पलटवार करने के इरादे से मैदान पर उतरना चाहेगी. वैसे, पहले दिन की बारिश ने खिलाड़ि‍यों की उम्‍मीद पर पानी फेरने का काम किया है. पहले टेस्‍ट में विराट कोहली को छोड़कर भारतीय बल्‍लेबाजों ने बुरी तरह से निराश किया था और टीम को 31 रन की हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में टीम 194 रन का मामूली लक्ष्‍य भी हासिल नहीं कर पाई थी.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं…
भारत: मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली (कप्‍तान), अजिंक्‍य रहाणे, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद शमी और ईशांत शर्मा.
इंग्‍लैंड: एलिस्‍टर कुक, कीटन जेनिंग्‍स, जो रूट, ओली पोप, जॉनी बेयरस्‍टॉ, जोस बटलर, क्रिस वोक्‍स, सैम कुरेन, आदिल राशिद, स्‍टुअर्ट ब्रॉड और जेम्‍स एंडरसन.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here