झारखंड मॉब लिंचिंग मामले में अब तक 11 आरोपी गिरफ्तार, दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

जनता से रिश्ता वेबडेस्क:- रांची – झारखंड में मुस्लिम युवक को पीट-पीटकर मार डालने के मामले के पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। एक पुलिस उपाधीक्षक ने नाम नहीं छापने के अनुरोध के साथ बताया कि एक सब इन्स्पेक्टर और एक असिस्टेंट सब-इन्स्पेक्टर को ड्यूटी में लापरवाही के मामले में निलंबित कर दिया गया है। अभी तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले को लेकर झारखंड के मुख्यमंत्री नाराज बताए जा रहे हैं। सरायकेला के पुलिस अधीक्षक इस मामले की खुद निगरानी कर रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि सभी आरोपियों की गिरफ्तारी हो। मामले में सबसे पहले गिरफ्तारी मुख्य आरोपी पप्पू मंडल की हुई। उससे पूछताछ के आधार पर अन्य गिरफ्तारियां हुई हैं।

बता दें कि 22 वर्षीय युवक तबरेज अंसारी की रविवार को अस्पताल में मौत हो गई। उन्हें बाइक चुराने के शक में भीड़ ने सरायकेला के धतकिडीह गांव में बुरी तरह पीटा था। पुलिस के मुताबिक, चोरी की एक मोटरसाइकल और कुछ अन्य सामान उसके पास से बरामद हुए हैं। यह घटना तब प्रकाश में आई, जब एक विडियो वायरल हुआ। इस विडियो में दिख रहा है कि पप्पू मंडल, तबरेज अंसारी को पेड़ से बांधकर पीट रहा है।

तबरेज अंसारी की पत्नी शाइस्ता परवीन ने सरायकेला पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कराई, जिसमें उन्होंने कहा कि सोमवार को तबरेज अंसारी जमशेदपुर से बाइक से लौट रहे थे, तभी रास्ते में कुछ लोगों ने उन्हें पकड़ लिया। उन्हें पेड़ से बांधकर बुरी तरह पीटा गया और ‘जय श्री राम’ बोलने के लिए बाध्य किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here